उत्तराखंड

uttarakhand

कर्नाटक में बीजेपी की हार पर स्टार प्रचारक मंत्री धन सिंह रावत ने दी सफाई, अटल आदर्श स्कूलों के रिजल्ट पर ये कहा

By

Published : May 16, 2023, 12:09 PM IST

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत हल्द्वानी दौरे पर हैं. जहां वे कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं. इसी बीच उन्होंने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हार पर सफाई दी है. इसके साथ ही सीबीएसई से जुड़े अटल आदर्श स्कूल के निराशाजनक रिजल्ट के बारे में भी उन्होंने बात की.

Star campaigner on Karnataka election
कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हार पर स्टार प्रचारक ने दी सफाई

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हार पर धन सिंह रावत ने दी सफाई

हल्द्वानी:कैबीनेट मंत्री धन सिंह रावत हल्द्वानी के दौरे पर हैं. जहां उन्होंनेकर्नाटक चुनाव में हुई बीजेपी की हार पर सफाई दी है. दरअसल कर्नाटक चुनाव में मंत्री धन सिंह रावत स्टार प्रचारक के तौर पर पहुंचे थे. इसीलिये जब चुनाव के परिणाम के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा है कि कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 36 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं. एक भी पर्सेंट वोट बीजेपी का नहीं घटा है.

बीजेपी की हार पर दी सफाई: धन सिंह रावत ने कहा वहां जनता दल और कांग्रेस के आपस में मिलने से 6 प्रतिशत वोट बैंक कांग्रेस के पास शिफ्ट हो गया. लेकिन बीजेपी की ताकत वहां कम नहीं हुई है. बीजेपी का वोट एक पर्सेंट भी कम नहीं हुआ है. वहीं उत्तराखंड के सीबीएसई से जुड़े अटल आदर्श स्कूल का रिजल्ट भी काफी निराशाजनक रहा है. इस पर शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा जितने भी अटल आदर्श स्कूल हैं, वह पहली बार सीबीएसई में गए हैं. सीबीएसई का पैटर्न बिल्कुल अलग है. उसके बावजूद भी हमारे अटल आदर्श स्कूल के 60 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. जो बच्चे फेल हुए हैं, उनको कंपार्टमेंट भरना है. उम्मीद है कि रिजल्ट बेहतर आएगा.
यह भी पढे़ं:CISCE Result 2023: 10वीं में आदि गुप्ता ने किया उत्तराखंड टॉप, CM धामी ने सभी छात्रों को दी बधाई

रिजल्ट पर क्या बोले शिक्षा मंत्री: उन्होंने कहा कि सीबीएसई के तहत अटल आदर्श विद्यालय का रिजल्ट बेहतर हो, इसके लिए इंग्लिश मीडियम से जुड़े शिक्षकों की नई तैनाती भी की जाएगी. उम्मीद है कि भविष्य में अटल आदर्श विद्यालय के छात्र सीबीएसई बोर्ड में परचम लहराएंगे. गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत हल्द्वानी दौरे पर हैं. सोमवार शाम उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धन सिंह रावत का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details