उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में जल सैलाब से मचा हाहाकार! कलसिया नाले के चपेट में आए 3 मकान, खाली कराए गए घर

By

Published : Aug 8, 2023, 10:26 PM IST

Updated : Aug 8, 2023, 10:57 PM IST

उत्तराखंड के हल्द्वानी में कलसिया नाले ने जमकर तबाही मचाई है. नाले का पानी कई घरों में घुस गया है. जिसके चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है. आनन-फानन में प्रशासन ने लोगों से घर खाली करवा दिए हैं. उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

Kalsiya Nala Water Level Increased in Haldwani
हल्द्वानी में बारिश का तांडव

हल्द्वानी में जल सैलाब से मचा हाहाकार!

हल्द्वानीः भारी बारिश का असर हल्द्वानी में देखने को मिल रहा है. जहां कलसिया नाला उफान पर आ गया. जिसकी चपेट में तीन मकान आ गए. जिला प्रशासन ने समय रहते मकान खाली करवा दिए. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. अभी प्रशासन कई मकानों को खाली करवाने में जुटा हुआ है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. अभी भी कलसिया नाले का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पुलिस प्रशासन ने नाले के आस पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर शरण लेने की अपील कर रही है.

दरअसल, हल्द्वानी में बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हो गया. सभी सड़कें जलमग्न हैं. लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया. जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है. सड़कों पर पानी आने से कई दोपहिया वाहन भी बह गए. इसके अलावा सड़कों पर वाहन के रफ्तार थम गए. भारी बारिश के चलते नगर निगम और जिला प्रशासन अपनी टीम को मैदान में उतार लिया है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड के कोटद्वार में देखते ही देखते बह गई कारें, लोगों ने कूदकर बचाई जान

कलसिया नाले में पानी बढ़ने से कई घरों को खतरा पैदा हो गया है. जिला प्रशासन लोगों से घरों को खाली करवा रहा है. इसके अलावा नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम जेसीबी के माध्यम से जगह-जगह जलभराव से चोक नालियों को खोलने का काम कर रहा है. प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. नहरों का पानी अब सड़कों पर आने लगा है, ऐसे में आस पास के लोगों में डर का माहौल बन गया है. कई जगह पर पानी घरों में घुस गया है.

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश के आवास की तरफ भी नहर से पानी आ गया है. फिलहाल, प्रशासन अमला लगातार क्षेत्र में बना हुआ है. लोगों से अपील की जा रही है कि वो बेवजह बारिश में अपने घरों से बाहर न निकलें. क्योंकि, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर किया है. गौला बैराज में पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. जिसे देखते हुए बैराज के सभी गेटों को खोल दिया गया है. ऐसे में निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. भारी बारिश के मद्देनजर डीएम और एसएसपी नजर बनाए हुए हैं.
ये भी पढ़ेंःयमुनोत्री हाईवे पर डाबरकोट के पास भारी लैंडस्लाइड, सुबह से हो रही पत्थरों की बरसात

Last Updated :Aug 8, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details