उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में बारिश से ठहर सा गया जनजीवन, जलभराव की समस्या से लोग परेशान

By

Published : May 2, 2023, 3:39 PM IST

हल्द्वानी में बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. उधर, नैनीताल डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं.

Haldwani Heavy rain
हल्द्वानी में बारिश

हल्द्वानीः उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के चलते लोग घरों में कैद हो गए हैं. इसके अलावा कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी देखने को मिल रही है. हल्द्वानी में भी बीते 24 घंटे से रुक रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. जिसके चलते लोगों के गर्म कपड़े बाहर निकल गए हैं.

बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हो रहा है. बीते 24 घंटे से प्रदेशभर में बारिश हो रही है. केदारनाथ धाम में तो बर्फबारी भी देखने को मिली. जिसके चलते चारधाम यात्रा भी प्रभावित हुई. मंगलवार को भी सुबह से बारिश का दौर जारी है. हल्द्वानी और आस पास के क्षेत्रों में बारिश से जगह जगह जलभराव देखने को मिल रहा है. बारिश के चलते सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ी है. जहां बच्चे भीगते हुए स्कूल जाते नजर आए.
ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी में राजस्थानी तीर्थयात्रियों की बस खाई में गिरने से बची, VIDEO देखकर रौंगटे खड़े हो जाएंगे

वहीं, बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लोग गर्म कपड़े पहन कर बाहर निकल रहे हैं. जलभराव के चलते सड़कों पर वाहन रेंग रेंग कर चलते नजर आए. मौसम विभाग ने 3 दिनों तक अभी भी मौसम का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बारिश के मद्देनजर पहाड़ों पर भूस्खलन की स्थिति हो सकती है. ऐसे में बेवजह पहाड़ों की ओर ना जाएं. भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर है. नैनीताल डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details