उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना को लेकर नैनीताल जिला प्रशासन मुस्तैद, जरूरत पड़ी तो फिर खोला जाएगा DRDO अस्पताल

By

Published : Apr 22, 2022, 10:09 AM IST

Updated : Apr 22, 2022, 10:24 AM IST

कोरोना की संभावित चौथी लहर से निपटने के लिए नैनीताल जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी अपनी तैयारियों में जुटा है.

Uttarakhand Health Department
हल्द्वानी कोरोना

हल्द्वानी:दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले के बाद नैनीताल स्वास्थ्य विभाग सभी तैयारियों में जुट गया है. ऐसे में उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने जहां कोरोना की रैंडम टेस्टिंग को बढ़ा दिया है. वहीं, नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा है कि जिला प्रशासन भी अब कोरोना (COVID-19) से जुड़ी सभी तैयारियों में जुट गया है, जिससे चौथी लहर आने की स्थिति में उससे निपटा जा सके.

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल (DM Dhiraj Singh Garbyal) ने कहा है कि जिस तरह से दिल्ली और अन्य राज्यों में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि कोविड-19 चौथी लहर यहां भी आ सकती है, जिसको देखते हुए सभी तैयारियां की जा रही है. हालांकि, शासन से किसी भी तरह की गाइडलाइन नहीं आई है, फिर भी जिला प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई में जुटा है.

कोरोना को लेकर नैनीताल जिला प्रशासन भी मुस्तैद.

उन्होंने कहा कि सुशीला तिवारी सहित अन्य अस्पतालों में सभी तैयारियां कर ली गई हैं. इस संबंध में जल्द ही एक बैठक का आयोजन किया जाएगा. ऑक्सीजन सीलेंडर भरने की कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा अन्य उपकरण को भी व्यवस्थित करने का काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है कि टेस्टिंग को और बढ़ाया जाए, जिससे कि लोगों की अधिक से अधिक जांच हो सके.
पढ़ें- दून अस्पताल में लंबे समय से रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति नहीं, जानिए कारण

वहीं, हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित डीआरडीओ कोविड-19 अस्थाई हॉस्पिटल के बंद किए जाने के मामले में उन्होंने बताया कि समय अवधि पूरी हो गई थी. इसके अलावा कोविड-19 के तीसरी लहर में इस हॉस्पिटल की अधिक आवश्यकता नहीं पड़ी. ऐसे में इसको बंद करने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर शासन से वार्ता कर हॉस्पिटल को खोलने की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Apr 22, 2022, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details