उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी कोतवाली से चंद कदम दूर शोरूम से डेढ़ करोड़ के मोबाइल चोरी, बिहारी गैंग पर शक

By

Published : Sep 9, 2022, 1:30 PM IST

डीएम कैंप कार्यालय के ठीक सामने कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर चोरों ने करीब डेढ़ करोड़ के मोबाइल की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. सात चोरों ने मोबाइल शोरूम में चोरी की है. नैनीताल एसएसपी ने मामले में जांच टीम का गठन किया है. तो वहीं, सितारगंज स्थित केंद्रीय कारागार में औचक निरीक्षण में कारागार के मैदान में खुदाई के दौरान 60 मोबाइल, बैटरी और चार्जर बरामद हुए हैं.

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी/रुद्रपुर: जिलाधिकारी कैंप कार्यालय के ठीक सामने कोतवाली से चंद कदम दूरी पर चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरों ने नैनीताल रोड स्थित एक मोबाइल शोरूम का ताला तोड़कर 150 से अधिक मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया है. सुबह दुकान कर्मी जब दुकान पहुंचे तो शटर का ताला टूटा देख दंग रह गए अंदर. मोबाइल शोरूम मालिक ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

मोबाइल शोरूम मालिक के मुताबिक करीब डेढ़ करोड़ के आसपास की मोबाइल चोरी हुई है. इस मामले में नैनीताल एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि घटना सुबह करीब 4 बजे हुई है. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. सीसीटीवी में देखा गया है कि 7 चोर शटर को तोड़ते हैं. दो चोरों ने दुकान में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया, जबकि पांच चोर बाहर रखवाली करते रहे.

डेढ़ करोड़ से अधिक के मोबाइल चोरी

एसएसपी नैनीताल ने बताया कि चोरों की तलाश के लिए पुलिस की दो टीमें गठित कर पकड़ने के लिए भेजी गई हैं. एसएसपी ने बताया कि 3 माह पहले भी इस दुकान में चोरी की कोशिश की गई थी. एसएसपी ने बताया की प्रथम दृष्टया चोरों का गिरोह बिहार का हो सकता है. क्योंकि बिहार के गिरोह पूर्व में भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं.
पढ़ें-हरिद्वार में गणपति शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में पथराव, 12 साल के मासूम समेत 3 घायल

केंद्रीय कारागार में बरामद हुए 60 मोबाइल और चार्जर:उधम सिंह नगर के सितारगंज स्थित केंद्रीय कारागार में औचक निरीक्षण में कारागार के मैदान में खुदाई के दौरान 60 मोबाइल, बैटरी और चार्जर बरामद हुए हैं. जिसके बाद जेल अधीक्षक की तहरीर पर सितारगंज थाना में अभियोग पंजीकृत किया गया है. घटना के बाद जेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

जेल अधीक्षक अनुराग मलिक ने सितारगंज कोतवाली में अज्ञात कैदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने जेल अधीक्षक की तहरीर में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details