उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में कूड़ा निस्तारण की समस्या, विधायक सुमित हृदयेश ने नगर निगम को दिया अल्टीमेटम

By

Published : Sep 29, 2022, 3:57 PM IST

हल्द्वानी शहर में ट्रंचिंग ग्राउंड कूड़े से पटा पड़ा है. ऐसे में अब नगर निगम द्वारा कूड़ा सड़कों पर डाला जा रहा है. जिससे राहगीरों का सड़क से गुजरना मुश्किल हो गया है. साथ ही यहां संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है. लिहाजा, नगर निगम को कूड़ा निस्तारण ने लिए विधायक सुमित हृदयेश ने 15 दिन का समय दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:शहर में कूड़ा निस्तारण की समस्या (garbage disposal problem) को लेकर आज कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश (Congress MLA Sumit Hridayesh) के नेतृत्व में लोगों ने नगर निगम हल्द्वानी (nagar nigam haldwani) से खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण की समस्या जस की तस बनी हुई है. अगर, इस समस्या का 15 दिनों के भीतर निस्तारण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

गौरतलब है कि नैनीताल जिले के कई हिस्सों से करीब 150 मीट्रिक टन कूड़ा रोजाना ट्रंचिंग ग्राउंड (trenching ground) में डाला जा रहा है. जबकि, कूड़े का निस्तारण न होने से अब यह कूड़ा सड़क किनारे डाला जा रहा है. ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने ट्रंचिंग ग्राउंड पहुंचकर स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया.

विधायक सुमित हृदयेश ने नगर निगम को दिया अल्टीमेटम.

पढ़ें-हल्द्वानी: खनन कारोबारियों ने उठाई 'एक राज्य एक खनन रॉयल्टी' की मांग, टिमर गांव का हो विस्थापन

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े से पटने के बाद अब नगर निगम द्वारा कूड़ा सड़क पर फेंका जा रहा है. वहीं, बदबू के कारण राहगीरों का सड़क से गुजरना मुश्किल हो गया है और संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है.

सुमित हृदयेश ने कहा कि नगर निगम द्वारा माननीय उच्च न्यायालय (nainital high court) के आदेशों की अवहेलना की जा रही है. अभी माननीय उच्च न्यायालय ने यह तय नहीं किया है कि इस जमीन पर टचिंग ग्राउंड बनेगा भी या नहीं. ऐसे में अब नगर निगम अपना पीछा छुड़ाने के लिए कूड़े को सड़क किनारे डाल रहा है. जिससे बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है. अगर, इस समस्या का जल्द निस्तारण नहीं किया गया तो वह स्थानीय जनता के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details