उत्तराखंड

uttarakhand

खनन कारोबारियों और कांग्रेसियों ने किया सीएम के दौरे का विरोध, पुलिस से हुई नोकझोंक, हिरासत में लिया

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 27, 2023, 11:16 AM IST

Updated : Dec 27, 2023, 11:39 AM IST

CM Dhami visit in Haldwani सीएम पुष्कर सिंह धामी के हल्द्वानी दौरे का खनन कारोबारियों और कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया. खनन कारोबारियों और कांग्रेसी को पुलिस ने कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी से हिरासत में ले लिया. खनन कारोबारी गौला खनन निकासी व फिटनेस सेंटर निजीकरण का विरोध कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी में सीएम धामी के दौरे का विरोध

हल्द्वानी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) आज एक दिवसीय हल्द्वानी दौरे पर हैं. जहां राज्यपाल और सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे का खनन कारोबारी ने विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में काले झंडे दिखाई दिए.

सीएम धामी के दौरे का विरोध:लेकिन पुलिस-प्रशासन ने खनन कारोबारी को कार्यक्रम स्थल से कुछ मीटर की दूरी तीनपानी से हिरासत में ले लिया. खनन कारोबारी खनन निजीकरण और फिटनेस सेंटर को निजी हाथों में देने का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. खनन कारोबारी को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन के हाथ पैर फूल गए. सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन और पुलिस-प्रशासन ने तीनपानी पर भारी फोर्स तैनात की है. इस दौरान पुलिस और खनन कारोबारी के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई.

पढ़ें-गौला खनन निकासी व फिटनेस सेंटर निजीकरण के विरोध में उतरे खनन कारोबारी, सरकार को दी चेतावनी

हिरासत में लिए गए खनन कारोबारी और कांग्रेसी:कांग्रेसियों ने भी मुख्यमंत्री का विरोध करते हुए हल्द्वानी में काले झंडे दिखाने की कोशिश की. कांग्रेस नेता हेमंत साहू के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने तिकोनिया पर जमकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए काले झंडे दिखाने की कोशिश की. जहां पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया. कांग्रेसियों का आरोप है कि प्रदेश में महंगाई व भ्रष्टाचार चरम पर है, लेकिन सरकार जनता के आम मुद्दों पर बात ना कर मुख्यमंत्री हवा हवाई दौरे कर जनता की पैसे को बर्बादी कर रहे हैं.

Last Updated :Dec 27, 2023, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details