उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी की दीक्षिता जोशी ने यूपीएससी में हासिल की 58वीं रैंक, कुमाऊं कमिश्नर ने घर जाकर दी बधाई

By

Published : May 24, 2023, 2:56 PM IST

Updated : May 24, 2023, 4:22 PM IST

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी फाइनल रिजल्ट 2023 जारी हुआ तो इसके अभ्यर्थियों के चेहरे भी खिल गए. हल्द्वानी की दीक्षिता जोशी के घर भी खुशियां मनाई जा रही हैं. दीक्षिता ने यूपीएससी में 58वीं रैंक लाकर प्रशासनिक अफसर बनने का अपना सपना पूरा कर लिया है. उनके लिए दोहरी खुशी की बात ये रही कि खुद कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत दीक्षिता को बधाई देने उनके घर पहुंचे.

haldwani news
हल्द्वानी समाचार

दीक्षिता जोशी ने यूपीएससी में हासिल की 58वीं रैंक

हल्द्वानी: शहर की दीक्षिता जोशी ने यूपीएससी में 58वीं रैंक हासिल की है. दीक्षिता की इस सफलता पर उनके परिजन काफी खुश हैं. उनके घर पर बधाई और शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज दीक्षिता जोशी से उनके आवास पर मुलाकात की. उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी.

हल्द्वानी की दीक्षिता को यूपीएससी परीक्षा में मिली सफलता: दीक्षिता जोशी ने एमटेक किया है. उनके पापा बीडी पांडे चिकित्सालय नैनीताल में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं. उनकी मां पहाड़पानी में शिक्षक के पद पर तैनात हैं. दीक्षिता ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. कक्षा 1 से 5 तक की पढ़ाई पूर्वांचल एकेडमी अल्मोड़ा से प्राप्त हुई है. छह से 12 तक की शिक्षा आर्यमन बिरला स्कूल हल्द्वानी से प्राप्त की है. मैकेनिकल इंजीनियरिंग बीटेक पंतनगर यूनिवर्सिटी से किया है. दीक्षिता ने कहा कि जो भी छात्र तैयारी कर रहे हैं, उनको मेहनत करनी चाहिए. सफलता तो आपको कभी न कभी मिलेगी ही.

दीक्षिता जोशी को बधाई देने पहुंचे कुमाऊं कमिश्नर: दीक्षिता जोशी के आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. दीक्षिता का कहना है कि जिस तरीके का रिजल्ट हासिल हुआ है, उससे लगता है कि मैंने कुछ हासिल किया है. इसलिए काफी लोग घर पर आकर बधाइयां दे रहे हैं. दीक्षिता का कहना है कि सबसे ज्यादा खुशी हुई तो तब हुई है, जब मुझे बधाई देने कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत खुद हमारे घर पहुंचे.
ये भी पढ़ें: UPSC Civil Exam 2022: उत्तराखंड के कल्पना, कंचन और माधव ने लहराया परचम

दीक्षिता ने माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय: दीक्षिता के परिवार वाले और नाते रिश्तेदार बिटिया की इस सफलता से काफी खुश हैं. दीक्षिता ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस सफलता का श्रेय हमारे माता-पिता को है. उनका पूरा सपोर्ट मुझे मिला है. मैंने सोचा भी नहीं था कि इतना बड़ा मुझे सम्मान मिलेगा.

Last Updated :May 24, 2023, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details