उत्तराखंड

uttarakhand

असम रायफल के हवलदार शहीद रणबीर सिंह रावत का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

By

Published : Jan 29, 2021, 3:29 PM IST

Updated : Jan 29, 2021, 5:39 PM IST

हल्द्वानी निवासी हवलदार रणबीर सिंह रावत 27 जनवरी को मणिपुर में पेट्रोलिंग के दौरान गोली लगने से शहीद हो गए. वह ब्रैवो कंपनी 13 असम राइफल में हवलदार थे. शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार रानीबाग घाट पर किया गया। वह मूलरूप से थराली (चमोली) के रहने वाले हैं.

Haldwani Hindi News
Haldwani Hindi News

हल्द्वानी:रामपुर रोड चांदनी चौक के रहने वाले 13 असम रायफल के हवलदार रणबीर सिंह रावत मणिपुर के सेलून में 27 जनवरी की सुबह पेट्रोलिंग में वापसी के दौरान आतंकी गुटों की गोली लगने से शहीद हो गए. हवलदार रणबीर सिंह का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह हल्द्वानी उनके आवास पहुंचा. शहीद का सैनिक सम्मान के साथ रानी बाग स्थित चित्रशाला घाट पर अंतिम संस्कार किया गया.

सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार.

मूल रूप से चमोली जिले के थाला गांव निवासी रणवीर सिंह रावत 13 असम राइफल की ब्रैवो कंपनी में हवलदार पद पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि शहीद सैनिक रणवीर सिंह रावत 27 जनवरी की सुबह सैनिक टुकड़ियों के साथ पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी कर दी, जिससे उनके पैर में कई गोलियां लग गईं, जहां साथ ही सैनिक उनको अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

असम रायफल के हवलदार रणबीर सिंह (फाइल फोटो)

पढ़ें- केंद्रीय बजट को लेकर उत्तराखंड को है मोदी सरकार से ज्यादा उम्मीद

हवलदार रणबीर सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया. गमगीन माहौल में चित्रशिला घाट में उनको सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद की चिता को मुखाग्नि बेटे मनीष ने दी.

Last Updated :Jan 29, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details