उत्तराखंड

uttarakhand

मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गई पश्चिम बंगाल की लड़की, तानिया शेख के अड्डे पर पुलिस टीम पर हमला

By

Published : May 15, 2023, 6:56 PM IST

पश्चिम बंगाल से मानव तस्करी के लिए लाई गई एक लड़की को हल्द्वानी पुलिस ने छुड़ाया है. साथ ही पुलिस ने मामले में एक महिला सहित तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
पश्चिम बंगाल से मानव तस्करी के लिए लाई गई लड़की हल्द्वानी में बरामद

हल्द्वानी:उत्तराखंड के हल्द्वानी से मानव तस्करी का मामला सामने आया है. यहां पश्चिम बंगाल की रहने वाली एक बालिका को मानव तस्करी के मकसद से घर के अंदर बंद कर रखा गया था. पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने बालिका को छुड़ाते हुए महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यही नहीं बालिका को छुड़ाने गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने हमला भी किया. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से बालिका को उनके चंगुल से छुड़ाया है.

पश्चिम बंगाल की बालिका मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाया: एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि पश्चिम बंगाल 24 परगना बसंती थाने में बालिका का अपहरण का मुकदमा दर्ज था. बालिका की लोकेशन हल्द्वानी आ रही थी. जिसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस की सूचना पर हल्द्वानी पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने भोटिया पड़ाव स्थित एक घर में छापा मारा. यहां से बालिका छुड़ा ली गई. पूछताछ में पता चला कि जिस मकान में बालिका को कैद रखा गया था, वह किराए पर तानिया शेख नाम की एक महिला ले रखा है.
पढे़ं-पूर्व प्रधानमंत्री की पोती ने 'राजपरिवार' पर लगाया घरेलू हिंसा और मारपीट का आरोप, उत्तराखंड के DGP से की शिकायत

तानिया शेख के कमरे में कैद थी बालिका: पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान सात आठ लोगों ने पुलिस पर हमला बोला. पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम को कमरे के अंदर बंद कर दिया. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर सभी पुलिसकर्मियों को मुक्त कराया. पूरे मामले में मकान मालिक आसिफ रजा और उसके बेटे असद रजा व हसन रजा को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पुलिस पर हमला करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है. फ़िलहाल, बालिका से पूछताछ की जा रही है. बालिका के मिलने की सूचना पश्चिम बंगाल पुलिस को दे दी गई है. बालिका से पूछताछ में मामला सामने आया है कि तानिया शेख द्वारा देह व्यापार के उद्देश्य से रजक पाइक नाम का युवक पश्चिम बंगाल से उसको लेकर आया था. पूरे मामले में आगे की कार्रवाई पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details