उत्तराखंड

uttarakhand

मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपए की ठगी, आरोपी को पुलिस ने यूपी से किया गिरफ्तार

By

Published : May 17, 2023, 10:12 PM IST

मर्चेन्ट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर ₹400000 की धोखाधड़ी करने वाला इनामी आरोपी यूपी से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान राहुल सिंह निवासी ग्राम सिंगरौ थाना रानीपुर के रूप में हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: कोतवाली पुलिस ने मर्चेंट नेवी के नाम पर नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले आरोपी को उत्तर प्रदेश के बहराइच से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जिले के दो लोगों से संपर्क कर मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब ₹400000 की धोखाधड़ी की है. आरोपी की पहचान राहुल सिंह निवासी ग्राम सिंगरौ थाना रानीपुर जिला बहराइच के रूप में हुई है.

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़ में पाण्डे गांव निवासी एक व्यक्ति ने सूचना दी कि राहुल सिंह नाम के व्यक्ति ने उनसे मर्चेन्ट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर दस्तावेज तैयार करने के एवज में 120000 रुपये की धोखाधड़ी की है. शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पिथौरागढ़ में आरोपी के खिलाफ धारा 420 IPC के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस और एसओजी की टीम ने सर्विलांस के माध्यम से राहुल सिंह को बहराइच को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अभियुक्त पर 10 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था.
ये भी पढ़ें:किच्छा में 95 लाख के गेहूं का गबन करने वाला राइस मिलर गिरफ्तार, ऐसे लगाया था चूना

एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी लोगों से ऑनलाइन के माध्यम से संपर्क बनाकर धोखाधड़ी करने का काम करता है. आरोपी के गिरफ्तारी के बाद एक अन्य व्यक्ति ने भी 250000 रुपये की धोखाधड़ी किए जाने के संबंध में तहरीर दी है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. साथ ही आरोपी से अन्य धोखाधड़ी के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है.
ये भी पढ़ें:रुड़की: गुलदार की दस्तक से डरे लोग, बाग की रखवाली कर रहे 3 लोगों पर किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details