उत्तराखंड

uttarakhand

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने पर बोले तीरथ- बीजेपी के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम

By

Published : Jun 22, 2022, 3:23 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत बुधवार को नैनीताल जिले के हल्द्वानी में पहुंचे. यहां उन्होंने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना का समर्थन किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा. वहीं आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की महिला उम्मीदवार बनाए जाने पर तीरथ सिंह ने कहा कि बीजेपी से लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि रहता है.

Tirath Singh Rawat
Tirath Singh Rawat

हल्द्वानी: देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जो बबाल हो रहा है, उस पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध सिर्फ राजनीतिक कारणों से हो रहा है. यह योजना युवाओं के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी.

पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं के भविष्य से कोई भी खिलवाड़ नहीं किया जा रहा है. अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को राज्य की नौकरियों में विशेष छूट दी जाएगी. बीजेपी शासित राज्यों ने इसे स्पष्ट भी किया है, लेकिन कुछ विपक्षी दल राजनीतिक लाभ के लिए युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं, जिसके चलते देश में कुछ जगहों पर हिंसा भी हुई है.
पढ़ें-हरीश रावत बोले- नरेंद्र मोदी दाज्यू, म्यर मुल्कक गुरुजी मुरली मनोहर जोशी ज्यूक नंबर कब आल

एनडीए गठबंधन ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा की है. इस पर भी पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि भाजपा किसी को भी लाभ या हानि के लिए पद नहीं देती, क्योंकि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है. ऐसे में आदिवासी महिला को राष्ट्रपति के लिए चयन करना सभी के लिए गर्व की बात है. एक पिछड़े राज्य की आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details