उत्तराखंड

uttarakhand

नए साल के जश्न पर वन महकमे की रहेगी पैनी नजर, कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

By

Published : Dec 31, 2020, 7:14 AM IST

थर्टी फर्स्ट के मौके पर लोग वन में जश्न मनाने आते हैं और जिससे तस्करों के साथ-साथ शिकारियों की गतिविधियां बढ़ने की संभावना होती हैं.

haldwani
नए साल पर वन कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

हल्द्वानी: 31 दिसबंर और नए साल पर जश्न मनाने के लिए पर्यटक और असामाजिक तत्व जंगलों में प्रवेश करते हैं. ऐसे मौके पर शिकारियों और वन तस्करों की गतिविधियां बढ़ जाती है. जिसको देखते हुए वन विभाग ने फील्ड कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. साथ ही वन क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी गई है और वन अधिनियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

नए साल के जश्न पर वन महकमे की रहेगी पैनी नजर.

मुख्य वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त जीवन चंद्र जोशी ने बताया कि थर्टी फर्स्ट के मौके पर लोग वन में जश्न मनाने आते हैं और जिससे तस्करों के साथ-साथ शिकारियों की गतिविधियां बढ़ने की संभावना होती हैं. जिसको देखते हुए सभी वन कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. वन क्षेत्रों में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें:नए साल का जश्न: मसूरी कोतवाल ने होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

जीवन चंद्र जोशी ने कहा कि सभी गश्त वन कर्मियों को वनों में प्रवेश करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त वन कर्मियों को तैनात किया गया है, जबकि वनों में आने-जाने वाले रास्तों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही. वन अधिनियम का उल्लंघन करते हुए वनों में प्रवेश करने वालों पर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details