उत्तराखंड

uttarakhand

गांधी आश्रम ने बाजार में उतारा 'मोदी' जैकेट और कुर्ता-पायजामा, लोग खूब कर रहे खरीदारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 8, 2023, 8:02 PM IST

Modi Jacket Demand गांधी आश्रम हल्द्वानी ने 'मोदी' जैकेट और कुर्ता-पायजामा बाजार में उतारा है, जो कि लोगों को खूब पसंद आ रहा है. 'मोदी जैकेट और कुर्ता-पायजामा की कीमत ₹900 से लेकर 3500 रुपए तक है. जिसे लोग जमकर खरीद रहे हैं.

Modi jacket Demand
'मोदी' जैकेट की डिमांड

गांधी आश्रम ने बाजार में उतारा 'मोदी' जैकेट और कुर्ता पायजामा

हल्द्वानी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर लोगों को खादी के कपड़े पहनने की अपील करते रहते हैं. खादी के कपड़े वस्त्र पहनकर प्रधानमंत्री मोदी खुद खादी के सबसे बड़े ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं. कई राज्यों के मुख्यमंत्री और नेता भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुक वाले कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहन रहे हैं. ऐसे में गांधी आश्रम में विशेष प्रकार के डिजाइन और खादी से बने 'मोदी' कुर्ता पजामा और जैकेट की खूब डिमांड है.

गांधी आश्रम ने बाजार में उतारा 'मोदी' जैकेट और कुर्ता पायजामा

हल्द्वानी के क्षेत्रीय गांधी आश्रम के सचिव दीपचंद जोशी ने बताया कि गांधी आश्रम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टाइल जैसे 'मोदी' कुर्ता पजामा और जैकेट बाजार में उतारा है. जिसकी कीमत ₹900 से लेकर 3500 रुपए तक है. यह नए उत्पादन कुमाऊं मंडल के सभी गांधी आश्रम के दुकानों पर उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि इस डिजाइनर कुर्ते पजामे और जैकेट की खासियत ये है कि इस उत्पादन को खुद गांधी आश्रम अपने कारीगरों से तैयार करवा रहा है. इसको तैयार करने के लिए विशेष दर्जियों को रखा गया है.
ये भी पढ़ें:खादी के कपड़ों के शौकीनों के लिए खुशखबरी, गांधी आश्रम दे रहा 25% तक की छूट, साड़ियों की बढ़ी डिमांड

सचिव दीपचंद जोशी ने बताया कि गांधी आश्रम में करीब हर महीने 400 से 500 मोदी सूट की डिमांड हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूर दृष्टि का परिणाम है कि पिछले कुछ सालों में खादी के वस्त्रो की बिक्री बढ़ी है और खादी कपड़ों ने कई अहम पड़ाव हासिल किए हैं. उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में चुनाव की तैयारी में लगे जनप्रतिनिधि मोदी कुर्ते पजामे और कोर्ट की डिमांड कर रहे हैं. ग्राहकों के कलर डिमांड के अनुसार ऑर्डर पर भी कुर्ते पजामे तैयार किया जा रहे हैं. सबसे ज्यादा गेरुआ कुर्ता और कोर्ट की बिक्री हो रही है.

गांधी आश्रम के मुताबिक, भविष्य में चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में मोदी लुक जैसे कुर्ता पजामे की डिमांड और ज्यादा बढ़ेगी. जिसको देखते हुए कुर्ता पजामा बनाने वाले कारीगर दिन रात काम कर रहे हैं. यहां तक की जनप्रतिनिधियों के समर्थक अपने नेता के लिए उपहार देने के लिए मोदी कुर्ते पजामे और जैकेट खरीद कर ले जाते हैं. कुर्ता पायजामा तैयार करने के दौरान क्वालिटी पर विशेष ध्यान दिया जाता है. जिसका नतीजा है कि गांधी आश्रम के वस्त्रों में इजाफा हुआ है.
ये भी पढ़ें:सरकार ने गांधी आश्रम के सब्सिडी के दबाए 1 करोड़ 25 लाख, खादी पर संकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details