उत्तराखंड

uttarakhand

सेल्समैन पर फायरिंग करने वाला युवक अवैध असलाह के साथ गिरफ्तार, जानलेवा हमले की ये रही वजह

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 1, 2023, 9:16 AM IST

Youth Shot in Haldwani हल्द्वानी में पैसे के लेनदेन के चलते सेल्समैन पर फायरिंग करने वाला युवक को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से अवैध असलाह बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई तेज कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: शहर के तिकोनिया के पास फायरिंग कर युवक को गंभीर रूप से घायल करने वाले आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से फायरिंग में प्रयोग किए गए 315 बोर का अवैध असलहा भी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि पैसे के लेनदेन के चलते सेल्समैन पर फायरिंग की थी. जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी.

27 नवंबर रात को कोटाबाग के रहने वाले उमेश बिष्ट पर कोतवाली से कुछ दूरी पर तिकोनिया के पास एक युवक ने गोली चलाई थी. जिसमें उमेश बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसका इलाज चल रहा है. उमेश के परिजनों ने कोतवाली हल्द्वानी में मुकदमा भी दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की जांच की तो पुलिस ने उमेश पर गोली चलाने वाले हेमंत बिष्ट उर्फ ‘डब्बू’ पर मुकदमा दर्ज करते हुए उसे टीपी नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 315 बोर का अवैध तमंचा बरामद किया है.
पढ़ें-हल्द्वानी में मामूली विवाद में युवक पर चला दी गोली, स्थिति नाजुक

आरोपी के खिलाफ धारा 307 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगे कार्रवाई कर रही है. मूलरूप से कोटाबाग का रहने वाला उमेश सिंह बिष्ट हल्द्वानी स्थित यहां स्मार्ट बाजार में सेल्समैन है और गंगा कॉलोनी मल्ला गोरखपुर में किराए पर रहता है. पुलिस के पूछताछ में पता चला कि मामला पैसों के लेनदेन को था, जिसको लेकर आरोपी हेमंत ने उमेश सिंह बिष्ट पर गोली चलाई थी. गोली उसके पैरों में लगी, जिससे वह घायल हो गया. घायल का अभी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details