उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस की सरकारी धान क्रय केंद्र खोलने की मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन

By

Published : Oct 19, 2020, 7:53 PM IST

हल्द्वानी में बिंदुखत्ता के किसानों से सरकारी क्रय केंद्रों द्वारा धान नहीं खरीदे जाने से नाराज स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने लालकुआं तहसील में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज बिंदुखत्ता में सरकारी धान क्रय केंद्र खोलने की मांग की है.

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी:बिंदुखत्ता के किसानों से सरकारी क्रय केंद्रों द्वारा धान नहीं खरीदे जाने से नाराज स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने लालकुआं तहसील में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से सरकारी क्रय केंद्र खोलने की मांग की है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि बिंदुखत्ता देश का सबसे बड़ा गांव है. यहां पर हजारों किसान अपने फसल का उत्पादन करते हैं. हर साल सरकार द्वारा सरकारी क्रय केंद्र खोले जाते रहे हैं. लेकिन इस बार सरकार ने नई नीति लाकर बिना खतौनी के किसानों से धान नहीं खरीदने का फैसला लिया है. ऐसे में यहां के किसानों के पास अपने भूमि का खतौनी नहीं है. जिसके चलते किसान अपने धन को सरकारी क्रय केंद्रों पर नहीं बेच पा रहे हैं.

पढ़ें:नाली निर्माण में अनियमितता पर मेयर का चढ़ा पारा, सख्त कार्रवाई की कही बात

कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि यहां के किसानों की धान सरकारी क्रय केंद्रों पर नहीं खरीदे जाने से मजबूरन उनको आढ़तियों को अपने धान को औने पौने दामों में बेचना पड़ रहा है. जिसके चलते उनको काफी नुकसान हो रहा है. उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज बिंदुखत्ता में सरकारी क्रय केंद्र खोलने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details