उत्तराखंड

uttarakhand

बंशीधर भगत ने सूखा ताल पुनर्जीवन योजना का किया भूमि पूजन, कहा- बनेगा नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन

By

Published : Apr 1, 2021, 7:42 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 4:21 PM IST

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने सूखा ताल झील को पुनर्जीवित करने के लिए 26 करोड़ के प्रोजेक्टों का शिलान्यास किया. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए टिप्स भी दिए.

banshidhar bhagat
बंशीधर भगत

नैनीतालःकैबिनेट मंत्री बनने के बाद आज पहली बार बंशीधर भगत नैनीताल पहुंचे. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इतना ही नहीं भगत के स्वागत में कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली भी निकाली. वहीं, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने सूखा ताल पुनर्जीवन योजना के तहत 26 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया. साथ ही आगामी विधानसभा 2022 चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को जरूरी टिप्स भी दिए.

बंशीधर भगत ने सूखा ताल पुनर्जीवन योजना का किया भूमि पूजन.

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने नैनीताल के अस्तित्व के लिए बेहद अहम कही जाने वाली सूखा ताल झील को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने की बात कही. साथ ही सूखा ताल झील को पुनर्जीवित करने के लिए 26 करोड़ की योजना का शिलान्यास किया. साथ ही सूखा ताल क्षेत्र में भूमि पूजन भी किया. इस दौरान बंशीधर भगत ने कहा कि राज्य सरकार नैनीताल की झील के अस्तित्व और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसी के तहत सूखा ताल झील को नया पर्यटन डेस्टिनेशन बनाया जा रहा है, ताकि नैनीताल आने वाले पर्यटक इस क्षेत्र में भी लुत्फ उठा सकें. नैनीताल के स्थानीय लोगों को इससे रोजगार भी मिलेगा.

ये भी पढ़ेंःपूर्व सीएम त्रिवेंद्र के करीबी दायित्वधारी होंगे पैदल, तैयारी में जुटी तीरथ सरकार

वहीं, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयार है. इस बार बीजेपी 60 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. इस दौरान भगत ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस की स्थिति देश में दयनीय हो चुकी है और कांग्रेस नेताओं को चिमटे से ढूंढना पड़ रहा है.

बंशीधर भगत ने सल्ट में होने वाले उपचुनाव पर बीजेपी की जीत का दावा किया और कहा कि बीजेपी उपचुनाव में दमदार जीत दर्ज करेगी. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम न होने के मामले पर भगत ने कहा कि गलती से त्रिवेंद्र रावत का नाम लिस्ट से हट गया, जिसे बाद में जोड़ दिया गया है.

Last Updated :Apr 17, 2021, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details