उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में फिर शुरू हुआ रोप-वे का संचालन, पहले दिन फ्री रहा सफर

By

Published : Feb 21, 2021, 8:20 PM IST

Updated : Feb 21, 2021, 9:00 PM IST

कुमाऊं मंडल विकास निगम ने रविवार से रोप-वे को शुरू कर दिया है. पहले दिन करीब 1 हजार लोगों ने रोपवे का आनंद लिया. बता दें, रोपवे करीब एक साल से बंद था.

Nainital Latest News
Nainital Latest News

नैनीताल:सरोवर नगरी नैनीताल की शान कहीं जाने वाले रोप-वे करीब 12 महीने बाद फिर से शुरू हो गई है. रोप-वे को बीते साल 22 मार्च के बाद से रिपेयरिंग और कोरोना संक्रमण के चलते बंद किया गया था. जिसे अब कुमाऊं मंडल विकास निगम ने रविवार से खोल दिया है. पहले दिन स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को जीएमवीएन ने फ्री में रोप-वे की सवारी करवाई, जिसका स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां आने वाले पर्यटकों ने जमकर लुत्फ उठाया. पहले दिन एक हजार से अधिक लोगों ने रोप-वे की सवारी की.

नैनीताल में फिर शुरू हुआ रोप-वे का संचालन.

इस दौरान कुमाऊं मंडल विकास निगम के एमडी रोहित मीणा ने बताया एक करोड़ 32 लाख की लागत से रोप-वे को रिपेयर किया गया, जिस वजह से पर्यटकों को कुछ समय के लिए रोपवे से वंचित रहना पड़ा, लेकिन अब पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए इसे खोल दिया गया है.

पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने लिया रोपवे का आनंद

रोप-वे में सफर करने पहुंची स्थानीय महिला हेमा का कहना है कि उन्हें एक बार फिर रोप-वे की सैर करके बहुत अच्छा लग रहा है. दिल्ली से नैनीताल घूमने पहुंची पर्यटक का कहना है कि उन्हें पहली बार रोप-वे में मस्ती करने का मौका मिला. उन्होंने ऊंचाई से नैनी झील और नैनीताल शहर को देखा, जो बेहद दिलकश नजारा था.

Last Updated :Feb 21, 2021, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details