उत्तराखंड

uttarakhand

1158 हथियारों का नहीं हो पाया सत्यापन, 8 शस्त्रों के लाइसेंस होंगे निरस्त

By

Published : Jan 1, 2021, 2:23 PM IST

नैनीताल जनपद में 5,817 लाइसेंसी शस्त्र धारक हैं. इनमें से 4,627 शस्त्र लाइसेंस धारकों की जांच की जा चुकी है. बाकी बचे हुए शस्त्र का लाइसेंस सत्यापन का काम चल रहा है. बताया जा रहा है कि शस्त्रों के लाइसेंस की जांच के दौरान 94 लाइसेंस में अनियमितताएं पाई गई हैं. इनमें से 8 लाइसेंस को निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है.

हल्द्वानी
1158 हथियारों को नहीं हो पाया सत्यापन

हल्द्वानी: बढ़ती आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी लाइसेंसी शस्त्र के सत्यापन के निर्देश दिए हैं. पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों में चलाए जा रहे सत्यापन अभियान के तहत अभी तक 1,158 लाइसेंसी शस्त्रों का सत्यापन नहीं हो पाया है. वहीं, सत्यापन अभियान के तहत 94 लाइसेंसी शस्त्रों में अनियमितताएं पाई गई हैं. इनमें पुलिस ने 8 शस्त्र लाइसेंस धारकों के लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति डीएम को भेजी है.

1158 हथियारों का नहीं हो पाया सत्यापन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि जनपद में 5,817 लाइसेंसी शस्त्र धारक हैं. इनमें से 4,627 शस्त्र लाइसेंस धारकों की जांच की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि 90% शस्त्रों का सत्यापन किया जा चुका है. बाकी बचे हुए शस्त्रों के लाइसेंस सत्यापन का काम चल रहा है. बताया जा रहा है कि शस्त्रों के लाइसेंस की जांच के दौरान 94 लाइसेंसों में अनियमितताएं पाई गई हैं. इनमें से आठ लाइसेंस को निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है. कालाढूंगी थाना अंतर्गत 3 शस्त्र, हल्द्वानी अंतर्गत एक, भवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक और चोरगलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत 3 हथियारों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: कर्मकार कल्याण बोर्ड कार्यालय को खाली करने का नोटिस, लाखों रुपए का बकाया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस द्वारा समय-समय पर लाइसेंसी हथियारों का सत्यापन किया जाता है. इस बार हथियारों के सत्यापन में भारी अनियमितताएं सामने आई हैं. अनियमितता पाए जाने पर शस्त्र लाइसेंस धारकों को कागजी कार्रवाई पूरी करने के तुरंत निर्देश दिए गए हैं, जो भी शस्त्र धारक मानक को पूरा नहीं करेगा, उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details