उत्तराखंड

uttarakhand

डेढ़ घंटे की बरसात में ही पानी पानी हुआ हरिद्वार, जलभराव से बढ़ी मुसीबत

By

Published : Jul 29, 2022, 10:25 AM IST

देर रात करीब डेढ़ घंटे हुई जोरदार बारिश के बाद शहर में जगह-जगह जल भराव हो गया. कांवड़ मेले के बाद हुई भारी बारिश ने शहर का कूड़ा साफ करने का काम किया है. हालांकि, जल भराव के बाद लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:कांवड़ मेला समाप्त होने के बाद हरिद्वार की जनता से लेकर प्रशासन तक सिर्फ भारी बरसात की कामना कर रहे थे. ऐसे में गुरुवार देर रात करीब डेढ़ घंटे हुई जोरदार बरसात से जहां शहर में फैली गंदगी साफ हो गई. वहीं जगह-जगह जलभराव के चलते हरिद्वार पानी पानी नजर आया.

कांवड़ मेले के दौरान करीब 4 करोड़ श्रद्धालुओं ने हरिद्वार से गंगाजल भरा. शहर में इतनी अधिक संख्या में कांवड़ियों के पहुंचने के कारण जगह-जगह गंदगी का अंबार भी लग गया था. हालांकि, कांवड़ के दौरान इस बार मौसम थोड़ा मेहरबान रहा. भले 2 सप्ताह के भीतर तेज बरसात हुई हो, लेकिन बादलों और रिमझिम बरसात के आने जाने से मौसम खुशनुमा बना रहा.
पढ़ें-खुशखबरी: हरिद्वार ऋषिकेश के बीच 1 अगस्त से चलेगी पैसेंजर ट्रेन, ये है टाइम टेबल

कांवड़ियों की भीड़ के चलते शहर के तमाम इलाकों में जगह-जगह गंदगी फैल गई थी. बीती रात करीब साढ़े 10 बजे से लेकर 12 बजे तक हरिद्वार में मूसलाधार बरसात लगातार हुई, जिससे शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया. चंद्राचार्य चौक भगत सिंह चौक, कनखल के कई क्षेत्र, देश रक्षक तिराहा और मोती बाजार में हर जगह पानी ही पानी नजर आया. कई जगह बाजार की दुकानों में भी बरसाती पानी घुसने की सूचना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details