उत्तराखंड

uttarakhand

वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों को आ रही परेशानी, राज्यमंत्री ने दिया आश्वासन

By

Published : May 23, 2021, 7:31 AM IST

Updated : May 23, 2021, 8:52 AM IST

शहर के साथ अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है.वहीं ग्रामीणों और मजदूरों के पास एंड्रॉयड फोन न होने के चलते रजिस्ट्रेशन न होने से वैक्सीन नहीं लग पा रही है.

vaccination
vaccination

हरिद्वार: उत्तराखंड में कोरोना का कहर अभी भी जारी है. हरिद्वार जिले में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. शहर के साथ अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कोरोना जांच के साथ ही वैक्सीनेशन में तेजी लाई गई है. लेकिन आबादी के हिसाब से जांच केंद्र और वैक्सीनेशन केंद्र पर्याप्त नहीं हैं. ऊपर से एंड्रॉयड फोन न होने के चलते ग्रामीणों और मजदूर वर्ग के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. रजिस्ट्रेशन न होने से वैक्सीन नहीं लग पा रही है. जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं.

वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों को आ रही परेशानी.

पढ़ें:ऋषिकेश एम्स में ब्लैक फंगस के सात नए मरीज आए, अब तक पांच की मौत

हरिद्वार ग्रामीण विधायक और गन्ना राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे है. ग्रामीण क्षत्रों में आरटीपीसीआर जांच में तेजी लाई गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लगाने के लिए अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की तैयारी की जा रही है.

Last Updated :May 23, 2021, 8:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details