उत्तराखंड

uttarakhand

'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनीं वंदना कटारिया, खेल मंत्री ने दी बधाई

By

Published : Aug 8, 2021, 4:14 PM IST

Updated : Aug 9, 2021, 1:41 PM IST

Haridwar
हरिद्वार

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' हरिद्वार की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. रविवार को खेल मंत्री अरविंद पांडे ने खुद वंदना के परिजनों से मुलाकात कर शुभकामनाएं दी.

हरिद्वारःभारतीय महिला हॉकी टीम की प्लेयर वंदना कटारिया के घर रविवार को प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे पहुंचे. वंदना का परिवार हरिद्वार के रोशनाबाद में रहता है. खेल मंत्री अरविंद पांडे ने वंदना के परिजनों से मुलाकात कर वंदना की जमकर तारीफ की. इस दौरान अरविंद पांडे ने वंदना कटारिया को उत्तराखंड सरकार की ओर से हरिद्वार की 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का ब्रांड एंबेसडर बनाने की जानकारी भी दी.

रविवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की 'हैट्रिक गर्ल' वंदना कटारिया के घर पहुंच खेल मंत्री अरविंद पांडे ने वंदना के परिजनों से मुलाकात करते हुए वंदना को उत्तराखंड सरकार की ओर से हरिद्वार की 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का ब्रांड एंबेसडर बनाने की जानकारी दी. अरविंद पांडे ने वंदना के परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वंदना ने भारत के साथ-साथ उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है.

ब्रांड एंबेसडर बनीं वंदना कटारिया.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड की 22 वीरांगनाओं को तीलू रौतेली सम्मान, महिला एवं बाल विकास विभाग की ब्रांड एंबेसडर होंगी वंदना

वंदना कटारिया के भाई पंकज कटारिया ने कहा कि आज हर लड़की वंदना की तरह बनना चाहती है. वंदना पूरे देश की बेटी है. वहीं वंदना कटारिया के गांव की खराब सड़क के सवाल पर अरविंद पांडे ने कहा कि जल्द ही उनके घर तक पहुंचने वाली सड़क दुरुस्त कर दी जाएगी.

15 अगस्त के कार्यक्रम में भाग लेंगी वंदना:वहीं, 9 अगस्त की रात तक वंदना कटारिया हरिद्वार रोशनाबाद अपने घर पहुंचेगी. यहां समय बिताने के बाद वो दिल्ली के लिए रवाना होंगी. वंदना कटारिया 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौेके पर लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम में भी शामिल होंगी. इस दौरान वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी. 16 अगस्त को वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मिलेंगी, जहां पीएम मोदी तमाम ओलंपिक खिलाड़ियों का स्वागत करेंगे.

Last Updated :Aug 9, 2021, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details