उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड एसटीएफ ने किया नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 29, 2023, 9:08 PM IST

STF busted spurious Medicine factory उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) को बड़ी कामयाबी मिली है. उत्तराखंड एसटीएफ ने नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.

haridwar
उत्तराखंड एसटीएफ ने किया नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मौके से करीब 25 लाख रुपए का कच्चा माल बरामद हुआ है. इसी माल के जरिए नकली दवाइयां बनाई जा रही थी.

उत्तराखंड एसटीएफ ने बताया कि उन्हें हरिद्वार जिले में नकली दवाइयां बनाने की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने हरिद्वार के मतलबपुर गांव में छापा मारा, जहां एक घर में नकली दवाइयों की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. छापेमारी के दौरान उत्तराखंड एसटीएफ की टीम को अलग-अलग कंपनियों की करीब 25 लाख रुपए कीमती की नकली एंटीबायोटिक दवाइयां बनाने का कच्चा माल मिला.
पढ़ें-उत्तराखंड में मेडिसिन कंपनियों का 'खेल', कहीं सेहत न बिगाड़ दे ये दवाएं!

उत्तराखंड एसटीएफ के मुताबिक आरोपी कोरियर के जरिए ये दवाइयां अलग-अलग राज्यों में भेजते थे. एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में अमित धीमान निवासी मतलबपुर थाना गंगनहर को गिरफ्तार किया गया है. टीम ने मौके से बरामद माल को जब्त कर लिया. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है. वहीं आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है.

बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में पहले भी पुलिस कई नकली दवा फैक्ट्री का खुलासा कर चुकी है, लेकिन पुलिस और ड्रग्स विभाग की संख्ती के बाद भी उत्तराखंड में नकली दवा बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है. हालांकि समय-समय पर सूचना के आधार पर पुलिस कार्रवाई करती रहती है, जिससे नकली दवा बनाने वाले गिरोह पर काफी हद तक नकेल कसती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details