उत्तराखंड

uttarakhand

भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण, हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन के साथ शुरुआत

By

Published : Nov 14, 2022, 2:40 PM IST

Updated : Nov 14, 2022, 3:27 PM IST

हरिद्वार से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन कर यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत की.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वारः एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश में भारत जोड़ो यात्रा (BHARAT Jodo Yatra of Congress) निकाल रहे हैं. दूसरी तरफ उत्तराखंड में कांग्रेसियों ने बदरीनाथ धाम से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है. सोमवार को हरिद्वार से भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण शुरू हुआ. हरिद्वार में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा (Congress State President Karan Mahara) ने हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन कर यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत की है.

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर हरकी पैड़ी पर पूजन कर उत्तराखंड में दूसरे चरण की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में शुरू हुई. इस मौके पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. जिस क्रम में कांग्रेस ने उत्तराखंड में भी भारत जोड़ो यात्रा बदरीनाथ धाम से शुरू की है. यात्रा का दूसरा चरण आज 14 नवंबर पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म उत्सव पर हरिद्वार में हर की पैड़ी पर गंगा पूजन कर यात्रा का शुभारंभ किया गया.

भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण शुरू.
ये भी पढ़ेंः कांग्रेसियों ने जयंती पर पंडित नेहरू को किया याद, बताया आधुनिक भारत का निर्माता

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी ने कई ज्वलंत मुद्दों को देश की जनता के सामने रखने का काम किया है. राहुल गांधी जहां गिरती हुई अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हैं. वहीं, आज भारत के रुपये की स्थिति लगातार कमजोर हो रही है. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग सोनिया गांधी के लिए भी अनाप शनाप बोलते रहते हैं.

करण माहरा ने कहा कि भाजपा के राज में उत्तराखंड में लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है. UKSSSC पेपर लीक मामला और विधानसभा में भर्ती घोटाले जैसे विभिन्न घोटाले उजागर हो रहे हैं. उत्तराखंड की बेटी अंकिता हत्याकांड के सबूतों को पुलिस की मौजूदगी में मिटाया जा रहा है. अग्निवीर योजना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड में ना तो मेजर और ना ही सूबेदार देखने को मिलेंगे.

Last Updated :Nov 14, 2022, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details