उत्तराखंड

uttarakhand

बेजुबानों के लिए मसीहा बनी पुलिस, चारे-पानी की कर रही व्यवस्था

By

Published : Apr 27, 2020, 3:40 PM IST

ऋषिकेश में रानीपोखरी थाने की तरफ से बेजुबान जानवरों के लिए चारे और पानी की व्यवस्था की जा रही है. लॉकडाउन के बीच पुलिस की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है.

rishikesh police
आवारा पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करती पुलिस.

ऋषिकेश: लॉकडाउन के चलते लगातार कई समाजिक संस्थाएं जरूरमन्द लोगों तक राशन और खाना पहुंचाने का काम कर रही हैं. ऋषिकेश में बेजुबान जानवरों की मदद के लिए पुलिस आगे आयी है. रानीपोखरी के थाना प्रभारी अपनी पूरी टीम के साथ बेजुबान जानवरों के लिए चारा और पानी की व्यवस्था कर रहे हैं.

आवारा पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करती पुलिस.

ऋषिकेश में बेजुबान जानवर लॉकडाउन के चलते भूखे-प्यासे घूमते नजर आ रहे थे. इसी को देखते हुए थाना प्रभारी रानीपोखरी और उनकी टीम ने थाने के बाहर सड़क के किनारे बेजुबान जानवरों के लिए चारा और पीने के लिए पानी की व्यवस्था की है. लॉकडाउन में बेजुबानों के लिए थाना प्रभारी द्वारा किये जा रहे इस कार्य की लोग खूब सराहना कर रहे हैं.

पढ़ें:गेहूं की फसल पर बेमौसम बारिश की मार, किसान परेशान

रानीपोखरी पुलिस की तरफ से जानवरों के लिए हर रोज निर्धारित स्थान पर चारा-पानी रखा जा रहा है. थाना प्रभारी स्वयं अपनी टीम के साथ मिलकर जानवरों के लिए चारा बना रहे हैं. चारे के लिए निर्धारित स्थान के दोनों ओर बेरिेकेडिंग की गयी है.

रानीपोखरी थाना प्रभारी राकेश शाह ने बताया कि जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की व्यवस्था के साथ-साथ बेजुबान जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था भी की जा रही है. जिसके लिए विशेष तौर पर 1 महिला और 1 पुरुष कॉन्स्टेबल की तैनाती की गई है. उन्होंने बताया कि जानवरों के लिए थाने के बाहर छोटे-बड़े हौज रखे गए हैं. इन हौजों में भूसा, खली और पानी डाला जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details