उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: इलाज के अभाव में गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

By

Published : Dec 6, 2022, 8:03 PM IST

रुड़की में एक गर्भवती की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. मामले में पीड़ित पति ने पुलिस को तहरीर देकर अस्पताल पर कार्रवाई करने की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: पिरान कलियर में एक अस्पताल में उपचार के दौरान गर्भवती महिला की मौत हो गई. जिससे आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा होता देख अस्पताल स्टाफ मौके से फरार हो गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि मृतका के 7 बच्चे हैं, जिनका रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी अनुसार गर्भवती नाजिया पत्नी अब्दुल मालिक, निवासी बेडपुर पिरान कलियर को सोमवार रात करीब 11 बजे बेडपुर चौक स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया. परिजनों ने बताया कि अस्पताल में कोई चिकित्सक नहीं आया. वहीं, अस्पताल स्टाफ ने नाजिया को प्रेंग्नेसी के लिए दर्द के इंजेक्शन लगाए.

परिजनों ने आरोप लगाया कि नाजिया दर्द से तड़पती रही, लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया. ऐसे में इलाज के अभाव में महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की मौत के बाद परिजन और रिश्तेदार मौके पर एकत्र हो गए. जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. हंगामा होता देख अस्पताल स्टाफ मौके से भाग गया.
ये भी पढ़ें:Narco Test: इंजेक्शन लगाकर 'खींच' लेते हैं पूरा सच! कानूनी रूप से यह कितना सही?

परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. हरिद्वार सीएमओ को भी फोन किया गया. सूचना पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा. पुलिस ने परिजनों को शांत कराने का प्रयास किया. मृतक गर्भवती के पति ने कहा उनके सात बच्चे हैं. अब बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा. पीड़ित पति ने कहा नाजिया की मौत में अस्पताल स्टाफ की बड़ी लापरवाही है. उन्होंने मामले की स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी है. अब्दुल ने अस्पताल पर कारवाई पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details