उत्तराखंड

uttarakhand

पांच दिन से क्लास लेने नहीं गए थे IIT रुड़की के प्रोफेसर कैलाश चंद, झांसी था घर, नहीं की थी शादी

By

Published : Sep 14, 2022, 11:40 AM IST

Updated : Sep 14, 2022, 12:15 PM IST

आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि कैलाश चंद गुप्ता का घर कुछ दिनों से बंद था. फ्लैट से दुर्गंध आ रही थी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ा तो उनका शव पड़ा मिला. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: बीते दिन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की (IIT Roorkee) के प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत (Haridwar SSP Yogendra Singh Rawat) ने खुलासा किया है. उन्होंने मामले में कहा कि कैलाश चंद गुप्ता का घर कुछ दिनों से बंद था और फ्लैट से दुर्गंध आ रही थी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ा तो उनका शव पड़ा मिला. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

पड़ोसियों ने दी थी पुलिस को सूचना:गौर हो कि बीते दिन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की (IIT Roorkee) के प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई (IIT Roorkee professor dies) थी. प्रोफेसर का शव बंद प्लैट में मिला था. फ्लैट से दुर्गंध आने पर पड़ोस में रह रहे अन्य फैकल्टी ने इस बात की जानकारी आईआईटी रुड़की सुरक्षा अधिकारी को दी.

झांसी के रहने वाले थे प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता: वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. साथ पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर अकेले ही रहते थे और वह अविवाहित थे. वह मूलरूप से झांसी के रहने वाले बताए गए हैं. साथ ही पिछले पांच-छह दिन से वह क्लास लेने भी नहीं गए थे.
पढ़ें-IIT Roorkee के प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पांच दिनों से फ्लैट से आ रही थी बदबू

IIT Roorkee में कैमेस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता कैंपस (IIT Roorkee professor Kailash Chand Gupta) परिसर स्थित हिलव्यू अपार्टमेंट में पांचवीं मंजिल के बी-5 फ्लैट में रहते थे. सोमवार की देर शाम पड़ोस में रहे एक अन्य प्रोफेसर ने आईआईटी रुड़की के सुरक्षा अधिकारी को बताया कि प्रोफेसर कैलाश चंद गुप्ता के फ्लैट से कुछ दिन से दुर्गंध आ रही थी. दुर्गंध लगातार बढ़ रही थी. जिसके बाद पुलिस को मामले से अवगत कराया गया.

Last Updated :Sep 14, 2022, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details