उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में प्रतिबंधित दवाइयों की 1 लाख से ज्यादा टेबलेट बरामद, नशा तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2023, 4:04 PM IST

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशे की गोलियां मिली हैं. आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. आरोपी के अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: उत्तराखंड का युवा नशे के दलदल में न फंसे, उसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने अवैध नशे के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. अवैध नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है, जिसमें पुलिस को काफी सफलता मिल भी रही है. ताजा मामला हरिद्वार जिले के रुड़की के सामने आया है. यहां पुलिस ने प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस को ट्रामाडोल की एक लाख 20 हजार टेबलेट मिली हैं.

उत्तराखंड में मोटा पैसा कमाने के लिए कुछ लोग युवाओं का जीवन बर्बाद कर रहे हैं. नशा तस्कर युवाओं को पहले अवैध नशे की लत लगाते हैं और फिर उन्हें मोटे दामों पर अवैध नशा बेचते हैं. हालांकि पुलिस भी बीते कुछ समय से ऐसे मामले पर लगातार कार्रवाई कर रही है, ताकि नशा तस्करों की कमर तोड़ी जा सके और युवाओं को नशे गिरफ्त में आने से बचाया जा सके. रुड़की की गंगनहर कोतवाली पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से करीब एक लाख 20 टेबलेट बरामद हुई हैं.
पढ़ें-बागेश्वर पुलिस ने दो नशा तस्करों को दबोचा, 2 किलो से ज्यादा चरस बरामद

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम कासिफ निवासी खालापार मुजफ्फरनगर बताया है. आरोपी ने बताया कि उसके भाई का मुजफ्फरनगर में मेडिकल स्टोर है. आरोपी ने प्रतिबंधित दवाई की खेप धीरज निवासी मुजफ्फरनगर से खरीदी थी. धीरज का भी मुजफ्फरनगर में मेडिकल स्टोर है. दवाइयों की खेप रुड़की में फरमान नाम के एक व्यक्ति को बेचनी थी.

आरोपी के पास से एक बलेनो कार भी बरामद की है. पुलिस पूछताछ में एक अन्य आरोपी धीरज निवासी मुजफ्फरनगर का नाम भी प्रकाश में आया है, जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है. गंगनहर पुलिस ने बताया कि ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत पुलिस कप्तान के निर्देश पर नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. मिशन 2025 तक प्रदेशभर को नशे से मुक्त करने वाला अभियान लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details