उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: फूलन देवी हत्याकांड के मुख्य आरोपी शेर सिंह राणा 2022 विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

By

Published : Jan 18, 2020, 8:23 PM IST

विधानसभा 2022 के चुनाव के लिए यूकेडी और आरजेपी ने हाथ मिला लिया है. इसके चलते दोनों पार्टियां संयुक्त रूप से मैदान में विपक्षी पार्टी का सामना करेंगी.

ukd-and-rjp
UKD और RJP साथ लड़ेंगी चुनाव.

हरिद्वार: उत्तराखंड राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाला उत्तराखंड क्रांति दल अब हत्यारोपी रहे शेर सिंह राणा के भरोसे है. यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए शेर सिंह राणा से हाथ मिलाया है. रुड़की निवासी शेर सिंह राणा राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के केंद्रीय संयोजक हैं. दस्यु सुंदरी और पूर्व सांसद फूलन देवी के हत्याकांड के मुख्य आरोपी रहे शेर सिंह राणा और दिवाकर भट्ट ने हरिद्वार प्रेस क्लब पहुंचकर साझा प्रेस वार्ता की. साथ ही आगामी चुनाव की रणनीतियों के बारे में बताया.

UKD और RJP साथ लड़ेंगी चुनाव.

यूकेडी अध्यक्ष दिवाकर भट्ट और शेर सिंह राणा ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी. उनका उद्देश्य उत्तराखंड के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराना और पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकना है. यूकेडी के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि राज्य निर्माण के लिए आंदोलन करने वाले कई आंदोलनकारी आज या तो भाजपा या कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसलिए आगे भी उनकी क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने की कोशिश जारी रहेगी. साथ ही उनका कहना था कि उनकी पार्टी से कुछ गलतियां हुई हैं, जिन्हे अब सुधारा जाएगा.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी से आज मिलेंगे CM त्रिवेंद्र, मंत्रिमंडल विस्तार पर हाईकमान से मिल सकती है मंजूरी

वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शेर सिंह राणा ने बताया कि उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेपी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड में चुनाव लड़ने के लिए इन दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया है. इस पार्टी का मूल उद्देश्य उत्तराखंड के निवासियों को रोजगार दिलाना और उत्तराखंड से पलायन को रोकना है. पलायन के कारण देश को चीन से बहुत बड़ा खतरा हो रहा है क्योंकि ऊपरी क्षेत्र से लोग पलायन कर रहे हैं जिस कारण चाइना की तरफ से जासूसी का खतरा बना हुआ है. इसको दृष्टिगत रखते हुए पार्टी इसी सन्देश को लेकर चुनाव मैदान में जाएगी.

Intro:Anchor - उत्तराखंड राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाला उत्तराखंड क्रांति दल अब हत्यारे शेर सिंह राणा के भरोसे है। यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए शेर सिंह राणा से हाथ मिलाया है। रुड़की निवासी शेर सिंह राणा राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के केंद्रीय संयोजक हैं। दस्यु सुंदरी और पूर्व सांसद फूलन देवी के हत्याकांड के मुख्य आरोपी रहे शेर सिंह राणा और दिवाकर भट्ट ने हरिद्वार प्रेस क्लब पहुंचकर साझा प्रेस वार्ता की। दोनों ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी। उनका उद्देश्य उत्तराखंड के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराना और पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकना है। Body:VO:-यूकेडी के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि राज्य निर्माण के लिए आंदोलन करने वाले कई आंदोलनकारी आज या तो भाजपा या कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसलिए आगे भी उनकी क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने की कोशिश जारी रहेग सात ही उनका कहना था की उनकी पार्टी से कुछ गलतिया हुई हैं जिन्हे अब सुधारा जायेगा। वही दूसरी और राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शेर सिंह राणा का कहना है कि उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आर जे पी पार्टी व उत्तराखंड क्रांति दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और उत्तराखंड में चुनाव लड़ने के लिए इन दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया है उसका मूल उद्देश्य है कि उत्तराखंड के निवासियों को रोजगार दिलाना साथ ही उत्तराखंड से पलायन रोकना। पलायन के कारण देश को चीन से बहुत बड़ा खतरा हो रहा है क्योंकि ऊपरी क्षेत्र से लोग पलायन कर रहे हैं जिससे के चलते चाइना की तरफ से जासूसी का खतरा बना हुआ है. इसको दृष्टिगत रखते हुए पार्टी इसी सन्देश को लेकर चुनाव मैदान में जाएगी साथ ही उत्तराखंड की जनता को रोजगार उपलब्ध कराए जाएं।Conclusion:बाइट - दिवाकर भट्ट, अध्यक्ष, यूकेडी
बाइट - शेर सिंह राणा, संयोजक, आरजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details