उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में विवाहिता ने घर में लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

By

Published : Nov 29, 2022, 6:01 PM IST

हरिद्वार में एक विवाहिता ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घरवालों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया. पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस ने आत्महत्या के कारणों का पता लगाना शुरू कर दिया है.

सिडकुल थाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार, महिला मूल रूप से बिहार की रहने है. जिसका नाम संगीता (27 वर्ष) है. पिछले कई वर्षों से महिला पति के साथ सिडकुल क्षेत्र के सलेमपुर स्थित शिव विहार कॉलोनी में रह रही थी. 6 साल पहले संगीता की शादी मुन्ना के साथ हुई थी. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी.

आज सुबह मुन्ना रोजाना की तरह काम पर चला गया, लेकिन दोपहर 1 बजे जब वह घर पर खाना खाने आया तो कमरे में संगीता का शव पंखे से झूल रहा था. पत्नी को पंखे से लटका देख मुन्ना के होश उड़ गए. उसने तत्काल इसकी जानकारी आस-पड़ोस के लोगों और सिडकुल थाना पुलिस को दी. सूचना पर तत्काल पहुंची पुलिस ने संगीता के शव को नीचे उतारा और पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया.

वहीं, पुलिस को फिलहाल कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. जिससे अभी आत्महत्या के पुख्ता कारण का पता नहीं लग पाया है. थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. अभी मृतका के परिजनों की ओर से भी किसी तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है. यदि परिजन कोई तहरीर देते हैं तो उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:दोस्त ने नशे में दी गाली तो उतार दिया मौत के घाट, पहचान छिपाने के लिए पत्थर के कुचला चेहरा

वहीं, एक अन्य मामले में सिडकुल थाना क्षेत्र से संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला लापता हो गई. हसन कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसकी पत्नी प्रीती 5 नवंबर की रात कमरे से बाहर आई थी. इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं लग पाया है. आसपास के सभी इलाकों में उसकी तलाश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

वहीं, ज्वालापुर क्षेत्र में रहने वाले बिजनौर के परिवार की 15 दिन पहले लापता हुई लड़की का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण में जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि गंभीर, निवासी नजीबाबाद बिजनौर, हाल पता सुभाषनगर ने तहरीर में बताया कि उसकी 19 वर्षीय पुत्री बीते 15 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी.
ये भी पढ़ें:डोईवाला डकैती: एक लाख का इनामी डकैत बावला गिरफ्तार, अभी भी तीन आरोपी फरार

पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवती की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया. युवती का अपहरण करने की आशंका के चलते पुलिस ने अब गुमशुदगी को अपहरण में मामला दर्ज कर लिया है. ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि युवती की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details