उत्तराखंड

uttarakhand

महाराष्ट्र सत्ता परिवर्तन: हरिद्वार के संत बोले- राज्यपाल कोश्यारी का रहा बड़ा योगदान

By

Published : Jul 11, 2022, 2:18 PM IST

Updated : Jul 11, 2022, 3:23 PM IST

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हरिद्वार पहुंचकर सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर में मां काली की पूजा की. इसके बाद उन्होंने साधु संतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया.

Bhagat Singh Koshyari
भगत सिंह कोश्यारी

हरिद्वारः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी सोमवार को हरिद्वार दौरे पर रहे. उन्होंने सबसे पहले जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से शिष्टाचार भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद वह सिद्ध पीठ दक्षिण काली मंदिर पहुंचे और मां काली की पूजा अर्चना की. इस दौरान निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि से भी उन्होंने आशीर्वाद लिया.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि उन्हें साधु संतों का आशीर्वाद मिला है. अब जिम्मेदारियों को और अच्छे से निभा पाऊंगा. इस दौरान निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी मां काली का आशीर्वाद लेने आश्रम आए थे. इस दौरान उनसे कई विषयों पर चर्चा हुई. आचार्य महामंडलेश्वर ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के सानिध्य में सनातन धर्म की राह पर चल रहा है.
ये भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू को मिला उत्तराखंड के 2 निर्दलीय विधायकों का समर्थन

उन्होंने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर दोबारा सरकार बनाई है, उसमें कहीं ना कहीं भगत सिंह कोश्यारी का बहुत बड़ा योगदान रहा है. तभी यह संभव हो पाया है. बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी 9 जुलाई को उत्तराखंड पहुंचे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल कोश्यारी का अपने सरकारी आवास पर स्वागत किया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भगत सिंह कोश्यारी के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न समसामयिक विषयों पर भी चर्चा हुई.

Last Updated :Jul 11, 2022, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details