उत्तराखंड

uttarakhand

Haridwar Smack Smuggling: कनखल पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, डेढ़ लाख रुपए की स्मैक बरामद

By

Published : Mar 10, 2023, 8:00 PM IST

हरिद्वार के कनखल थाना पुलिस ने 12 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों से बरामद स्मैक की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए आंकी गई है. आरोपी गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के छात्रों को स्मैक की सप्लाई करते थे. अब पुलिस उन छात्रों की भी जानकारी जुटा रही है, जो उनसे स्मैक खरीदते थे.

Haridwar Smack Smuggling
स्मैक

हरिद्वारः धर्मनगरी में नशे का कारोबार दिनों दिन फल फूल रहा है. जिस पर लगाम लगाना अब पुलिस के लिए भी चुनौती बन गया है. इसकी तस्दीक लगातार सामने आ रहे नशा तस्करी के मामले दे रहे हैं. ताजा मामला कनखल थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने नशे के काले कारोबार संचालित करने वाले दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत की स्मैक बरामद की है.

कनखल थाना पुलिस के मुताबिक, जगजीतपुर चौकी पुलिस को पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि दो युवक नशे की तस्करी से जुड़े हुए हैं. यह आरोपी बाहर से स्मैक मंगाते हैं, फिर युवाओं को बेच देते हैं. जिस पर जगजीतपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र तोमर ने पुलिस टीम के साथ आरोपियों की धरपकड़ शुरू की.

इसी बीच शुक्रवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी स्मैक की तस्करी करने के लिए निकले हैं. जिसके बाद पुलिस ने जगजीतपुर क्षेत्र से ही दो आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से करीब डेढ़ लाख कीमत की स्मैक बरामद हुई. अब दोनों तस्करों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.
ये भी पढ़ेंःTehri SSP नवनीत भुल्लर ने हिंडोलाखाल थाने की जांची व्यवस्थाएं, मलेथा गांव में दिनदहाड़े लाखों की चोरी

गुरुकुल के छात्र भी थे ग्राहकःगुरुकुल कांगड़ी सम विश्वविद्यालय में देशभर से छात्र पढ़ने आते हैं. छात्र आसपास के इलाकों में रहते हैं. पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों तस्कर गुरुकुल के छात्रों को भी स्मैक सप्लाई करने का काम किया करते थे. पुलिस आरोपियों से ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गुरुकुल में किन-किन छात्रों को स्मैक सप्लाई की जाती थी.

क्या कहते हैं थानाध्यक्षःकनखल थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी का नाम वसीम और आत्माराम उर्फ गोला है. जो जगजीतपुर क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. दोनों के पास से करीब 12 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. दोनों को जगजीतपुर क्षेत्र के भगवती पुरम तिराहे के पास से पकड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details