उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की किसान सम्मान यात्रा: ट्रैक्टर पर सवार हुए हरदा, सरकार को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 19, 2023, 8:51 PM IST

Updated : Oct 19, 2023, 9:31 PM IST

Congress Kisan Samman Yatra taken out in Roorkee पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस किसान सम्मान यात्रा यात्रा निकाली गई. जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ तमाम किसान शामिल हुए. इसी बीच हरीश रावत ने सरकार को मांगें पूरी करने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की किसान सम्मान यात्रा

रुड़की: कांग्रेस किसान सम्मान यात्रा का दूसरा चरण आज प्रदेश के नारसन बॉर्डर से शुरू हुआ, जोकि रुड़की एसडीएम चौक पर संपन्न हुआ. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में आज सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल, विधायक ममता राकेश सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यात्रा में भाग लिया. कांग्रेस ने पहले चरण में झबरेड़ा से किसान सम्मान यात्रा शुरू की थी.

रुड़की में निकाली गई किसान ट्रैक्टर सम्मान यात्रा

यात्रा में भारी संख्या में किसान हुए शामिल:नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सवाल 2024 का नहीं, बल्कि किसानों की समस्याओं का है, इसलिए आज किसानों के सम्मान में यात्रा निकालनी पड़ी. उन्होंने कहा कि लगभग सभी किसान यूनियन से जुड़े किसानों, कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों ट्रैक्टर ट्राली, कारों और अन्य वाहनों से इस यात्रा में भागीदारी की.

हरीश रावत ने सरकार को 15 दिन का दिया अल्टीमेटम:पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि अगर सरकार ने किसानों से जुड़ी उनकी मांगें 15 दिनों के अंदर नहीं मानी तो वह लक्सर, भगवानपुर, श्यामपुर, कांगड़ी और डोईवाला क्षेत्रों में निरंतर यह यात्रा निकालते रहेंगे. इसी बीच उन्होंने किसानों के गन्ना मूल्य बकाया 100 करोड़ रुपये का भुगतान न होने पर सरकार के प्रति नाराजगी जताई.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में राकेश टिकैत ने निकाली तिरंगा यात्रा, सरकार पर साधा हमला

उत्तराखंड सरकार पर अंहकार का आरोप:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विपक्ष की आवाज को अनसुना कर उत्तराखंड सरकार अपने अहंकार का सबूत पेश कर रही है. जिसे उत्तराखंड की जनता आने वाले चुनाव में बदल देगी. उन्होंने गन्ने का खरीद मूल्य घोषित करने और उसे कम से कम सवा चार सौ रुपए क्विंटल घोषित करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के 'मिनी पंजाब' पहुंचे MP भगवंत मान, किसान संकल्प यात्रा के जरिए सरकार पर साधा निशाना

Last Updated :Oct 19, 2023, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details