उत्तराखंड

uttarakhand

AMU में देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर संत समाज आक्रोशित, जितेंद्र कुमार की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Apr 6, 2022, 7:01 PM IST

Updated : Apr 6, 2022, 7:21 PM IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने की मांग हो रही है. दरअसल, ये मामला हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़ा है. हरिद्वार के संत समाज भी टिप्पणी को लेकर बेहद आक्रोशित है.

Swami Anand Swaroop on remarks on hindu
जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने की मांग

हरिद्वारः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नया विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर है. जहां मामले को लेकर लोग एएमयू और प्रोफेसर की निंदा कर रहे हैं तो वहीं हरिद्वार के संत समाज में भी भारी आक्रोश है. साधु संतों ने हिंदू धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के लिए प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने की मांग की है.

आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी और शांभवी धाम के पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रोष जताया है. अखाड़ा अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा कि लगातार असामाजिक तथ्यों द्वारा हिंदू धर्म को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. अब वह समय आ गया है, जब हिंदू लोगों को एक होना होगा. क्योंकि, आए दिन कोई न कोई हमारे हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी करता है. जिसका अब जवाब देना होगा.

देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर संत समाज में आक्रोश.

ये भी पढ़ेंःसंत समाज बोला- मठ मंदिर भी नहीं सुरक्षित, मदरसों को बंद करें योगी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने योगी सरकार से जल्द से जल्द जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने की मांग की. उन्होंने साफतौर पर कहा कि अब हर कोई आए दिन हिंदू धर्म पर उंगली उठाता दिख रहा है, जो बिल्कुल गलत है. जिस तरह से हिंदू देवी देवताओं का अपमान जितेंद्र कुमार ने किया है, उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं, शांभवी धाम के पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि एएमयू प्रशासन प्रोफेसर को तत्काल निलंबित करना चाहिए.

Last Updated :Apr 6, 2022, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details