उत्तराखंड

uttarakhand

नाबालिग दुष्कर्म मामला: लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, आरोपियों को फांसी देने की मांग

By

Published : Dec 23, 2020, 10:11 AM IST

Updated : Dec 23, 2020, 5:00 PM IST

हरिद्वार में बच्ची से हुए रेप मामले में लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च के दौरान लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

रेप मामले में लोगों ने निकाला कैंडल मार्च
रेप मामले में लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

हरिद्वार/टनकपुर: धर्मनगरी में रविवार रात नाबालिग बच्ची की रेप के बाद निर्मम हत्या कर दी गई. जिसके बाद से ही हरिद्वार के लोग आक्रोश हैं. मामले में पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा आरोपी फरार है. वहीं, स्थानीय लोगों ने दोनों आरोपी की गिरफ्तारी और फांसी की सजा देने की मांग को लेकर शहर में कैंडल मार्च निकाला.

लोगों ने निकाला कैंडल मार्च.

सामाजिक संगठनों और आम लोगों द्वारा निकाले गए कैंडल मार्च में जनसैलाब देखने को मिला. कैंडल मार्च में बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी वर्गों के लोग नजर आए. आक्रोशित लोगों ने सरकार से आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की. साथ मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. आक्रोशित लोगों ने पुलिस से 24 घंटे के अंदर फरार आरोपी को गिरफ्तार कर दोनों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की. कैंडल मार्च में लोगों के हुजूम को काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें:जीवनदायिनी बदलते-बदलते दम तोड़ रहा 'जीवन', लोगों को सरकार के वादों से नहीं एतबार

टनकपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन

वहीं, चंपावत के टनकपुर कांग्रेस नगर अध्यक्ष अनिल चौधरी पिंकी के नेतृत्व में टनकपुर पीलीभीत चुंगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान राज्य सरकार का पुतला फूंक अपना विरोध जताया.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा की सरकार में राज्य में बेटियां एवं महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन राज्य में बेटियों के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आती हैं. हरिद्वार में 11 साल की बच्ची के साथ हुई बलात्कार और हत्या की घटना ने बेटियों व महिला सुरक्षा की पोल खोल दी है. सरकार महिला सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए और जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए कड़ी सजा दिलाए.

Last Updated :Dec 23, 2020, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details