उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटा हरिद्वार प्रशासन, एक क्लिक में जानिए पूरा कार्यक्रम

By

Published : Mar 28, 2023, 1:00 PM IST

हरिद्वार में 30 मार्च को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा है. अमित शाह के दौरे के लिए हरिद्वार प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. हरिद्वार में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कौन-कौन से कार्यक्रम होंगे, पढ़िए हमारी इस खबर में.

Amit Shah visit to Haridwar
अमित शाह का हरिद्वार दौरा

हरिद्वार:केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह के हरिद्वार दौरे में फेरबदल हो चुका है. अमित शाह अब 30 मार्च को हरिद्वार आएंगे. पहले ये दौरा 31 मार्च को प्रस्तावित था. केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है.

ये है अमित शाह के दौरे का कार्यक्रम: अमित शाह गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. साथ ही हरिद्वार के ऋषिकुल ग्राउंड में सहकारिता विभाग के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होकर जनसभा को संबोधित भी करेंगे. इस कार्यक्रम में हजारों की तादाद में लोग जमा होंगे. वहीं रामनवमी के मौके पर पतंजलि योगपीठ में चल रहे संन्यास दीक्षा कार्यक्रम में भी अमित शाह शिरकत करेंगे, जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

पतंजलि के कार्यक्रम में भी जाएंगे अमित शाह: हरिद्वार के जिला अधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा 31 तारीख से बदलकर 30 तारीख को हो गया है. इसको लेकर हमने तैयारियां तेज कर दी हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सबसे पहले ऋषिकुल ग्राउंड में सहकारिता विभाग के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. इसके बाद वह गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होंगे. उसके बाद पतंजलि में चल रहे संन्यास दीक्षा कार्यक्रम में अमित शाह शिरकत करेंगे जो कि रामनवमी के दिन ही समाप्त होगा. अमित शाह योग गुरु रामदेव द्वारा बनाए जा रहे 100 संन्यासी और 500 ब्रह्मचारी कर्मचारियों को संन्यास दिलाएंगे.
ये भी पढ़ें: अमित शाह के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे में बदलाव, अब 30 मार्च को हरिद्वार आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री

सीएम धामी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल: इसी के साथ जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि 30 तारीख को अमित शाह के दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ रहेंगे. कई कैबिनेट मंत्रियों के भी कार्यक्रम में आने की संभावना है. वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी के साथ आमजन को किसी तरह की ट्रैफिक व्यवस्था की परेशानी ना हो, इसको लेकर हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह के साथ भी बैठक की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details