उत्तराखंड

uttarakhand

दूल्हे ने कार्ड पर छपवाया 'बिना नेगेटिव रिपोर्ट शादी में आना मना है'

By

Published : Apr 15, 2021, 10:37 AM IST

हरिद्वार के रहने वाले विजय ने अपने शादी के कार्ड में 'बिना नेगेटिव रिपोर्ट शादी में आना मना है' लिखवाया है. विजय की शादी 24 अप्रैल को जयपुर में होनी है. रिपोर्ट जरूरी होने पर कई दोस्तों यारों ने शादी में आने का प्लान कैंसिल कर दिया है.

wedding invitation card
शादी का कार्ड

हरिद्वारः शादियों का सीजन शुरू हो गया है, लेकिन एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना वायरस की वजह से तमाम बड़े आयोजन अब बेहद सूक्ष्म तरीके से होने लगे हैं. बीते साल लॉकडाउन के दिन को अभी लोग भूले भी नहीं थे कि एक बार फिर से देश में हालात खराब होने लगे हैं. ऐसे में जो लोग सात फेरों में बंधना चाहते हैं और तैयारी पूरी कर चुके हैं उन्हें भी अब मन मार कर अपनी शादी की तैयारियों को बेहद सीमित करना पड़ रहा है.

शादी के कार्ड पर छपा संदेश.

कोरोना के चलते लोगों को शादी में मेहमानों की संख्या कम करनी पड़ रही है. साथ ही धूमधाम से होने वाले शादी समारोह को बेहद सादगी में निपटाना पड़ रहा है. इतना ही नहीं शादी में कोरोना दस्तक न दे, इसके लिए लोग अभी से तैयारी कर रहे हैं. ऐसा ही मामला हरिद्वार से सामने आया है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, हरिद्वार में रहने वाले विजय जयपुर की रहने वाली वैशाली से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. लिहाजा, उन्होंने शादी का कार्ड भी छपवा दिये हैं. लेकिन कार्ड में एक ऐसा संदेश भी छपा है जिसे पढ़कर मेहमान चौंक भी रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं.

शादी का कार्ड.

ये भी पढ़ेंः30 अप्रैल तक जारी रहेगा महाकुंभ, कोरोना से बेपरवाह CM तीरथ का ट्वीट तो यही कहता है

दरअसल, विजय ने अपनी शादी के कार्ड में लिखवाया है, कृपया अपना कोविड RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही शादी में आएं. जिसकी जमकर चर्चा हो रही है. विजय कहते हैं कि कार्ड बांटने से पहले उनके पास यह जानकारी आ गई थी कि राज्य और भारत सरकार शादी को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी कर चुके हैं. लिहाजा, वो गाइडलाइन को फॉलो करते हुए ही अपनी शादी संपन्न करवाना चाहते हैं.

उन्होंने सभी सगे संबंधियों से यह अनुरोध किया है कि बिना नेगेटिव रिपोर्ट के शादी में ना आएं. जिसके बाद कई दोस्तों यारों ने शादी में आने का प्लान भी कैंसिल कर दिया है. बता दें कि विजय हरिद्वार में रहते हैं और दिल्ली की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं. वो आगामी 24 अप्रैल को जयपुर में शादी करने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details