उत्तराखंड

uttarakhand

Muslim Fund Fraud Case: पुलिस रिमांड में मुख्य आरोपी अब्दुल रज्जाक उगले कई राज, लाखों का सोना बरामद

By

Published : Feb 9, 2023, 6:45 PM IST

मुस्लिम फंड मामले में पुलिस ने आरोपी अब्दुल रज्जाक की पुलिस रिमांड ली. रिमांड में लेने के बाद पुलिस ने अब्दुल रज्जाक से कड़ाई से पूछताछ की. जिसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लाखों का सोना बरामद किया है.

Haridwar Muslim Fund Fraud
हरिद्वार मुस्लिम फंड फ्रॉड

हरिद्वार: मुस्लिम फंड के नाम पर लोगों का करोड़ों रुपए हड़पने वाले आरोपी रज्जाक को कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने गुरुवार को रिमांड पर लिया. जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लाखों रुपए का सोना बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी से फरार चल रहे साथियों के बारे में भी गहनता से पूछताछ की. किसी भी बवाल की आशंका को देखते हुए पुलिस ने इस रिमांड को बेहद गोपनीय ढंग से अंजाम दिया.

कबीर म्यूचुअल ‌बेनिफिट ‌निधि (मुस्लिम फंड) धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अब्दुल रज्जाक को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की है. आरोपी की निशानदेही पर खाताधारकों के द्वारा जमा किया गया 65 तोला सोना सहकारी बैंक के लॉकर से बरामद किया गया. ज्वालापुर क्षेत्र से बीते दिनों मुस्लिम फंड संचालक अब्दुल रज्जाक खाताधारकों की करोड़ों रुपये की रकम लेकर भूमिगत हो गया था. तब खाताधारकों ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

पढे़ं-Haridwar Muslim Fund Fraud: करोड़ों का मुस्लिम फंड हड़पने वाला संचालक रज्जाक अरेस्ट, 2 साथी भी पकड़े गए

करीब पांच दिन बाद आरोपी अब्दुल रज्जाक और उसके साझेदार मशरूर एवं नसीम उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. सामने आया था कि आरोपियों ने विदेश से 100 करोड़ की फंडिंग और पुरानी करेंसी बदलने के नाम पर करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये आगे दे दिए थे. रकम वापस न मिलने से वह गायब हो गए थे. बुधवार शाम को आरोपी अब्दुल रज्जाक को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई.

उसकी निशानदेही पर मुस्लिम फंड में 65 खाताधारकों के जमा सोने के आभूषण सहकारी बैंक के लॉकर से गुरुवार को बरामद किए गए. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया करीब 65 तोला सोना जिला राज्य सहकारी बैंक के लॉकर में रखे गए थे, जिन्हें बरामद कर लिया गया है. फरार आरोपियों की तलाश चल रही है. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details