उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वारः मनमाने दाम वसूल रहे गैस रिफिलिंग संचालक

By

Published : May 3, 2021, 2:46 PM IST

हरिद्वार में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण गैस रिफिलिंग प्लांट संचालक मनमाने दाम वसूल रहे हैं. अधिकारियों की इस लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारः धर्मनगरी हरिद्वार में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण गैस फिलिंग प्लांट संचालक चांदी काट रहे हैं. अस्पताल में ऑक्सीजन उपलब्ध ना होने के कारण मरीज के परिजन खुद ही ऑक्सीजन का सिलेंडर लेने के लिए निकल रहे हैं. ऐसे में ऑक्सीजन विक्रेता मुंह मांगे दाम वसूल रहे हैं.

मनमाने दाम वसूल रहे हैं गैस फिलिंग प्लांट संचालक

हालांकि हरिद्वार जिला प्रशासन ने फिलहाल औद्योगिक इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन देने पर रोक लगा दी है. सिर्फ मेडिकल यूज के लिए ही ऑक्सीजन बेची जा रही है. खाली सिलेंडर के दाम में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है. आम दिनों में 5 हजार रुपए का मिलने वाला सिलेंडर इन दिनों 10 से 15 हजार रुपये में मिल रहा है. वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के मामले पर अधिकारी चुप्पी साधे हुए है. अधिकारियों की इस लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः 24 घंटे में 3.68 लाख नए मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या दो करोड़ के करीब

गैस प्लांट पर ऑक्सीजन भरवाने पहुंचे नितिन का कहना है कि जो ऑक्सीजन सिलेंडर ₹5 हजार का मिलता था. अब उसकी कीमत ₹15 हजार हो गई है. इतना ही नहीं सिलेंडर की सिक्योरिटी भी जमा कराई जा रही है. गैस प्लांट के बाहर काफी भीड़ है, प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए.

वहीं ऑक्सीजन डीलर केके मोदी का कहना है कि सिलेंडरों की संख्या सीमित है, जिस कारण काफी कमी चल रही है. लेकिन उसके बावजूद भी हमारा प्रयास लगातार यही है कि किसी न किसी तरह लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details