उत्तराखंड

uttarakhand

नशे में धुत युवकों ने दारोगा की फाड़ी वर्दी, मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 21, 2022, 7:58 PM IST

सिडकुल थाना क्षेत्र में दो युवक शराब पीकर झगड़ रहे थे, जिसके बाद पुलिस मौके पर उन्हें समझाने पहुंची. इसी बीच एक युवक ने दारोगा से साथ मारपीट और धक्कामुक्की की. इतना ही नहीं नशे में धुत युवक ने दारोगा की वर्दी तक फाड़ डाली. जिसके बाद पुलिस दोनों युवकों को थाने ले आई और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

Haridwar police in action
नशे में धुत युवकों ने दारोगा की फाड़ी वर्दी

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि अब वे पुलिस के साथ भी मारपीट करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. बुधवार देर रात आपस में झगड़ा कर रहे दो युवकों को समझाने गई चीता पुलिस के साथ हाथापाई की गई. वहीं, सूचना पर जब दारोगा सिपाही के साथ मौके पर पहुंचे तो दबंगों ने दारोगा के साथ धक्का मुक्की करते हुए उनकी वर्दी ही फाड़ डाली. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए एक आरोपी का भाई देहरादून एलआईयू कार्यालय में तैनात है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार रात करीब 1:00 बजे पुलिस को सूचना मिली कि रोशनाबाद क्षेत्र में दो पक्ष आपस में झगड़ा कर रहे हैं. वहीं, सूचना के आधार पर रात्रि गश्त पर तैनात चीता पुलिस के सिपाहियों को मौके पर भेजा गया. वहीं, इस दौरान शराब के नशे में धुत इन युवकों को सिपाहियों ने खूब समझाने की कोशिश की, लेकिन इन्होंने सिपाहियों के साथ ही बदसलूकी और धक्का-मुक्की कर दी. जिसके बाद सिपाहियों ने थाना सिडकुल पुलिस को सूचित किया. सूचना के आधार पर गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक अर्जुन ने जब दोनों को समझाने का प्रयास किया तो नशे में धुत दबंगों ने पहले तो उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी और फिर उनकी वर्दी फाड़ दी.

पढ़ें-सतपाल महाराज ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, 196 संविदा कर्मी कनिष्ठ अभियंताओं को किया बहाल

वहीं, इस बाद पुलिस दोनों युवकों को थाने ले आई. बताया जा रहा है कि आरोपियों के सिर पर शराब का नशा इस कदर हावी था कि थाने पहुंचने के बाद भी यह पुलिसकर्मियों के साथ गाली गलौज करते रहे. जिसके बाद दोनों का मेडिकल कराने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया. थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि दारोगा की वर्दी फाड़ने में शेखर गहलोत और उसके साथ रजनीश कुमार (निवासी सिद्धार्थ एंक्लेव सिडकुल) को भी गिरफ्तार किया गया है. अब दोनों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

एलआईयू कर्मी का है भाई: एक भाई जहां लोगों को कानून का पालन करने का पाठ पढ़ाता है और खुद भी कानून का पालन करता है. वहीं, उसका भाई कानून की धज्जियां उड़ाकर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी के साथ मारपीट और वर्दी तक फाड़ने का काम कर रहा है. मानो उसे कानून का कोई खौफ ही नहीं है. भाई की इस करतूत ने पुलिस विभाग में अपनी सेवा दे रहे भाई को भी शर्मसार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details