उत्तराखंड

uttarakhand

नकली दवा फैक्ट्री पर ड्रग विभाग का छापा, दो गिरफ्तार, संचालक मौके से फरार

By

Published : Oct 29, 2022, 9:07 PM IST

Updated : Oct 29, 2022, 10:03 PM IST

रुड़की में ड्रग विभाग की टीम ने डाडा जलालपुर में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी की. इस दौरान टीम ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं, इस फैक्ट्री से टीम ने लाखों रुपये की नकली दवाएं, कच्चा माल, रैपर समेत दवा बनाने वाली मशीन बरामद की. टीम ने दवा बनाने वाली मशीन और फैक्ट्री को सील कर दिया. वहीं, मौके से फैक्ट्री संचालक फरार हो गया.
Drug department raids fake drug factory
नकली दवा फैक्ट्री पर ड्रग विभाग का छापा

रुड़की:भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर में ड्रग विभाग की टीम ने नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा है. छापेमारी के दौरान लाखों रुपये की नकली दवाएं, कच्चा माल, रैपर समेत दवा बनाने वाली मशीन बरामद की गई है. एसडीएम भगवानपुर की मौजूदगी में मशीन और फैक्ट्री को सील किया गया है. दो मौके से टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. जबकि फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया. बताया जा रहा है कि ये नकली दवाएं सोलन कोर हेल्थकेयर के नाम से बनाई जा रही थी.

बता दें कि भगवानपुर क्षेत्र में ड्रग विभाग लगातार नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में शनिवार को डाडा जलालपुर में ड्रग विभाग की टीम ने नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकली दवा बरामद हुई है. टीम ने मौके से मिली दवाइयों को जब्त किया.

नकली दवा फैक्ट्री पर छापेमारी
ये भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेजों के सहारे अध्यापक बनना पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

इस फैक्ट्री में लाखों की नकली एंटीबायोटिक और मल्टी विटामिन सहित अन्य दवाएं बनाई जा रही थी. करीब दस पेटी नकली दवाएं सील की गई है. मामले में भगवानपुर थाने में ड्रग एक्ट एवं आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है. वहीं फैक्ट्री चलाने वाला आरोपी मौके से फरार हो गया. उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि दवाएं कहां-कहां पर सप्लाई हो रही थी और कितने समय से यह अवैध कारोबार चल रहा था.

ड्रग विभाग की विजिलेंस और एसटीएफ की टीम ने नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री से दो लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है, जिनके नाम रवि मिश्रा और श्रवण कुमार है. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से जानकारी ली जा रही है कि दवाइयां कहां-कहां पर सप्लाई होती है.

Last Updated :Oct 29, 2022, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details