उत्तराखंड

uttarakhand

हरकी पैड़ी के पास कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, पिरान कलियर में जायरीन भी डूबा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 28, 2023, 7:34 PM IST

Updated : Sep 28, 2023, 8:17 PM IST

Skeleton Found Near Har Ki Pauri हरिद्वार के हरकी पैड़ी के पास एक नर कंकाल मिला है. जिससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, कंकाल किसका है, यह पता नहीं चल पाया है. वहीं, गंगनहर में एक युवक डूब गया. जबकि, एक अन्य युवक और महिला की पुलिस ने जान बचाई है.

Roorkee Youth Drowned
गंगनहर में डूबते युवक और महिला की पुलिस ने बचाई जान

रुड़कीः पिरान कलियर में गंगनहर में नहाते समय एक युवक बह गया. जिसे बचाने के लिए दूसरा युवक भी गंगनहर में कूद गया, लेकिन दोनों बहने लगे. तभी लोगों की शोर सुनकर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. जहां पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक युवक को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई, लेकिन दूसरा युवक पानी में लापता हो गया. फिलहाल, जल पुलिस बोट की मदद से लापता युवक की तलाश कर रही है. वहीं, हरकी पैड़ी के पास पीली कोठी में कंकाल मिला है.

बता दें कि इन दिनों पिरान कलियर में दरगाह साबिर पाक का 75 वां सालाना उर्स चल रहा है. उर्स में दूर दराज से काफी संख्या में जायरीन पहुंच रहे है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के जमालपुर गांव से जैकी पुत्र चांद और उसका एक साथी तकी आलम दरगाह साबिर पाक के उर्स में शामिल होने आए थे. जो आज दोपहर के समय गंगनहर में नहाने के लिए चले गए.

पुलिस ने महिला की बचाई जान

वहीं, नहाते समय जैकी का पैर फिसल गया और वो पानी के तेज बहाव में बहने लगा. उसे डूबता देख उसके साथी तकी आलम ने बचाने के लिए गंगनहर में छलांग लगा दी, लेकिन दोनों डूबने लगे. दोनों को डूबता देख मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचा दिया. शोर की आवाज सुनकर पुलिसकर्मी जितेंद्र सिंह, भीमदत्त शर्मा और नीरज राणा ने गंगनहर से जैकी को लोगों की मदद से बचा लिया, उसका साथी तेज बहाव में बह गया.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून में एक साथ मिले 15 बंदरों के शव, मचा हड़कंप, वन विभाग ने जताई ये आशंका

हालांकि, गंगनहर में डूबने से जैकी बेहोश हो गया था. इसके बाद सिपाही नीरज राणा ने उसे पीठ के बल लिटाया और पानी बाहर निकलवाया. तब जाकर कहीं उसे होश आया. इसके बाद पुलिस ने जैकी को अस्पताल में भर्ती कराया. अब उसकी हालत खतरे से बाहर है. वहीं, जल पुलिस और गोताखोरों की मदद से लापता युवक की तलाश की जा रही है.

हरकी पैड़ी के पास पीली कोठी में मिला कंकालःवहीं, हरिद्वार के हरकी पैड़ी के पास हजारीलाल गुलजारीलाल धर्मशाला के पास स्थित पीली कोठी में एक कंकाल मिला है. जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कंकाल किसका है? आशंका है कि इस व्यक्ति की काफी पहले ही मौत हो गई होगी, लेकिन कंकाल आज मिला है. फिलहाल, पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है. इस क्षेत्र में भिक्षुक और संतों का आवागमन काफी संख्या में होता है. ऐसे में हो सकता है कि यह कंकाल उनमें से ही किसी एक का हो.

डूबती महिला को भी पुलिस ने बचायाःउधर, पिरान कलियर उर्स में यूपी के मुरादाबाद के मियां कॉलोनी से अपने परिवार के साथ जियारत करने के लिए आई महिला अपने परिवार से बिछड़ गई. इतना ही नहीं वो बजुहेड़ी मेहवड़ पुल के पास बने घाट पर पहुंच गई. जहां वो अचानक डूबने लगी. महिला को डूबता देख मेला ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल सहदेव, थाना कलियर से चेतक 31 हेड कांस्टेबल रविंद्र बालियान और कांस्टेबल प्रकाश मनराल ने उसे बचा लिया. जिसके बाद परिजनों को सौंप दिया.

Last Updated :Sep 28, 2023, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details