उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस नेता मास्टर सतपाल ने की बीजेपी ज्वाइन, कौशिक ने कहा- कांग्रेस के एक और बड़े नेता होंगे पार्टी में शामिल

By

Published : Mar 28, 2019, 7:29 PM IST

Updated : Mar 28, 2019, 10:43 PM IST

हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को आर्यनगर में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया.

कांग्रेस नेता मास्टर सतपाल ने की बीजेपी ज्वाइन

हरिद्वार: उत्तराखंड में जैसे-जैसे चुनावी तारीख नजदीक आ रही है. वैसे ही नेताओं का हृदय परिवर्तन होने लग गया है और पार्टियों में दल-बदल का खेल शुरू हो गया है. एक पार्टी में जीवन खपाने वाले जमे-जमाए नेता दूसरी पार्टी में ऐसे प्रवेश कर रहे हैं जैसे उस पार्टी के बगैर उनका जीवन अधूरा ही रह जाएगा. हरिद्वार में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी पूर्व ग्रामीण जिलाध्यक्ष मास्टर सतपाल के साथ भी आज कुछ ऐसा ही हुआ. उन्होंने भी आज कांग्रेस का हाथ छोड़ भगवा धारण कर लिया.

कांग्रेस नेता मास्टर सतपाल ने की बीजेपी ज्वाइन

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलोत का कांग्रेस पर कटाक्ष, कहा- राहुल देश को नया झुनझुना दे रहे हैं

हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को आर्यनगर में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया. कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता मास्टर सतपाल ने अपने कई समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन की. हरिद्वार सांसद रमेश पोखलियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और हरिद्वार जिलाध्यक्ष ने सतपाल और उनके समर्थकों का स्वागत किया और उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

पढ़ें-मंत्री अरविंद पांडेय की गुंडई का पूर्व सांसद पासी ने किया समर्थन, कहा- जनता की पैरवी करना गलत काम नहीं

इस दौरान मास्टर सतपाल ने कहा कि वो पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं, वो कांग्रेस में उलझन महसूस कर रहे थे. निशंक ने कहा कि बड़ी संख्या में तमाम पार्टियों के नेता आज बीजेपी से जुड़ रहे हैं, जो दर्शाता है कि जनता एक बार फिर मोदी को देश के प्रधानमंत्री के रुप में देखने चाहती है. कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ का माहौल है. आने वाले एक-दो दिन में कांग्रेस एक और बड़े नेता बीजेपी में शामिल होने वाले है.

Intro:एंकर - हरिद्वार संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक ने आज अपने चुनावी कार्यालय का शुभारम्भ किया। आर्यनगर स्थित वेद मंदिर में उद्घाटन अवसर के दौरान कोंग्रेस पार्टी के पूर्व ग्रामीण जिलाध्यक्ष मास्टर सतपाल के साथ कई कार्यकताओ ने कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा उम्मीदवार निशंक , कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, हरिद्वार बीजेपी जिलाध्यक्ष समेत कई बीजेपी विधायकों की मौजूदगी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को बीजेपी की सदस्य्ता दिलाई गई।


Body:VO- चुनावी दौर में दलबदल की राजनीति फिर से एक बार जोर पकड़ चुकी है, हरिद्वार में इसी क्रम में कांग्रेस के कदावर नेता माने जाने वाले मास्टर सत्यपाल भाजपा में शामिल हुए, मास्टर सत्यपाल ने कहा कि कांग्रेस में वे उलझन महसूस कर रहे थे , मोदी जी की नीतियो से प्रभावित होकर वे भाजपा में आये है। भाजपा प्रत्यासी निशक ने कहा कि बहुत बड़ी संख्या में तमाम पार्टियों के लोगो का बीजेपी से जुड़ना दर्शाता है कि वो लोग एक बार फिर से मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनना देखना चाहते है। वही कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने साफ तौर से कहा कि कांग्रेस में भगदड़ का माहौल है , अगले दो तीन दिनों में कांग्रेस के एक बड़े नेता भी बीजेपी में शामिल होने वाले है। वही बीजेपी के हरिद्वार लोकसभा के मिडिया प्रभारी ओमप्रकाश जमदग्नि ने भी कहा कि मोदी जी से प्रभावित होकर कांग्रेस को नेतृत्व विहीन व् कार्यकर्ता विहीन पार्टी होती जा रही है।


Conclusion:बाइट -- रमेश पोखरियाल निशंक , बीजेपी उम्मीदवार , हरिद्वार लोकसभा

बाइट -- मदन कौशिक , कैबिनेट मंत्री , उत्तराखंड

बाइट -- मास्टर सतपाल , पूर्व कांग्रेसी नेता





Last Updated :Mar 28, 2019, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details