उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarakhand Sting Operation: खानपुर विधायक उमेश कुमार को सीबीआई का नोटिस, वॉयस सैंपल देना होगा

By

Published : Jul 1, 2023, 6:33 AM IST

Updated : Jul 1, 2023, 9:36 AM IST

खानपुर विधायक उमेश कुमार को 2016 के स्टिंग ऑपरेशन के मामले में सीबीआई ने नोटिस सौंपा है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और हरक सिंह रावत के बाद अब उमेश कुमार को भी नोटिस सौंपा गया है. सीबीआई उमेश कुमार का स्टिंग ऑपरेशन प्रकरण में वॉयस सैंपल लेना चाहती है.

umesh kumar notice news
उमेश कुमार नोटिस समाचार

लक्सर:वर्तमान खानपुर विधायक उमेश कुमार 2016 में एक समाचार चैनल के सीईओ थे. इस दौरान उमेश कुमार ने हरीश रावत का एक स्टिंग ऑपरेशन किया था. इस स्टिंग ऑपरेशन के चलते पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को काफी जोखिम उठाने पड़े थे. 2022 के विधानसभा चुनाव में उमेश कुमार ने खानपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीता. उमेश कुमार द्वारा 2016 में किये गए स्टिंग ऑपरेशन को करीब 8 साल हो चुके हैं.

उमेश कुमार को मिला सीबीआई का नोटिस: उमेश कुमार द्वारा तब किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद अब इस मामले में फिर नया मोड़ आ गया है. सीबीआई द्वारा पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के देहरादून निवास पर वॉइस सैम्पल लेने के लिए नोटिस सौंपा गया. अब उमेश कुमार को भी नोटिस सौंप दिया गया है. सीबीआई की टीम ने उमेश कुमार के रुड़की गंग नहर स्थित आवास पर जाकर उन्हें नोटिस सौंपा. उमेश कुमार ने खुद सीबीआई का नोटिस रिसीव किया. इस दौरान उमेश कुमार का कहना था कि सीबीआई अपना काम कर रही है. सच सबके सामने खुल कर आएगा.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड हॉर्स ट्रेडिंग मामला: हरीश रावत और हरक सिंह के घर पहुंची CBI टीम, थमाया नोटिस

चैंपियन के साथ उमेश कुमार की चलती है नूरा कुश्ती:खानपुर विधायक उमेश कुमार ने 2022 के विधानसभा चुनाव में कुंवर प्रणव चैंपियन की पत्नी कुंवरानी देवयानी सिंह को हराया था. तब से दोनों के बीच वाक युद्ध चलता रहता है. कभी चैंपियन सार्वजनिक मंचों और सोशल मीडिया से उमेश कुमार को ललकारते हैं. उसके जवाब में उमेश कुमार सोशल मीडिया पर जवाब देते हैं. स्थित यहां तक पहुंच जाती है कि दोनों शब्दों की लक्ष्मण रेखा पार कर जाते हैं.

Last Updated :Jul 1, 2023, 9:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details