उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: दहेज हत्या में 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Feb 18, 2021, 9:44 PM IST

लक्सर में दहेज के नाम पर महिला की हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें मृतक की मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

laksar crime news
laksar crime news

लक्सर:क्षेत्र के लादपुर में 23 वर्षीय महिला की दहेज के लोभियों ने जान ले ली. मृतक की मां ने पुलिस को तहरीर देकर ससुराल पक्ष के 5 लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जमीला पत्नी शकील निवासी बुड्ढाहेड़ी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी पुत्री तरन्नुम की शादी 2016 में नईम पुत्र नसीम निवासी लादपुर कला के साथ हुई थी. शादी में हैसियत से अधिक खर्च करने के बाद भी बेटी के ससुराल वाले खुश नहीं थे और लगातार उसे कम दहेज लाने पर प्रताड़ित कर रहे थे.

वहीं 7 लाख नगद की मांग पूरी नहीं होने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था. जिसके बाद 13-9-2019 को इसकी शिकायत एसएसपी से की. उस वक्त समझौता करने के बाद ससुराल वाले उसे वापस ले गए थे. इस दौरान उसके एक बेटी भी हुई, मगर उन्होंने दहेज को लेकर प्रताड़ित करना बंद नहीं किया.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून: मिलिट्री अस्पताल में घुस रहा फर्जी सूबेदार गिरफ्तार

वहीं, जमीला ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया कि दहेज में 7 लाख रुपये नहीं मिलने पर बीते 16 फरवरी को उनकी बेटी की हत्या कर दी गई. जिसके बाद अब वह बेटी के पति नईम, ससुर नसीम, सास सिन्ना तथा ननदें नगमा व अमरीन को दोषी मानते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. वहीं, कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि दिए गए तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details