उत्तराखंड

uttarakhand

IIT Roorkee में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन, रेखा आर्य ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ

By

Published : Apr 12, 2023, 5:42 PM IST

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आईआईटी रुड़की में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान रेखा आर्य ने महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया. उन्होंने कहा महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी. तभी हमारा समाज और देश सशक्त होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

IIT Roorkee में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन.

रुड़की: आईआईटी रुड़की में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य शामिल हुईं. इस दौरान कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम आयोजकों ने रेखा आर्य को शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने सम्मेलन में छात्र-छात्राओं को संबोधित किया और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित भी किया. कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भाजपा शोभाराम प्रजापति भी उनके साथ मौजूद रहे.

बता दें कि आईआईटी रुड़की में महिला सशक्तिकरण को लेकर एक सम्मेलन आयोजित किया गया. जिसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया. इस दौरान उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया. उन्होंने कहा देश की पचास फीसदी आबादी को मजबूत किया जाना चाहिए. शिक्षित समाज इस दिशा में बेहतर तरीके से काम कर सकता है. आईआईटी में बड़ी संख्या में छात्राएं पढ़ती हैं, वह भविष्य में बेहतर समाज बनाने के लिए अपना योगदान निश्चित तौर पर देंगी.
ये भी पढ़ें:मसूरी में मिलेट पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

वहीं, रेखा आर्य ने कहा शिशु लैंगिक असमानता को दूर किया जाना चाहिए. वैचारिक रूप से भी महिलाओं को सशक्त बनाया जाना जरूरी है. कैबिनेट मंत्री आर्य ने कहा आधुनिकता केवल वस्त्रों से नहीं, बल्कि विचारों में भी होनी चाहिए. महिलाएं स्वनिर्णय ले सकें, इसके लिए काम करने की जरूरत है. महिलाएं राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और आध्यात्मिक तौर पर मजबूत हों, ऐसा भी समय आए कि स्त्री को महिला आयोग की जरूरत न पड़े.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details