उत्तराखंड

uttarakhand

लंढौरा के व्यापारियों की प्रशासन से मांग- शुक्रवार को ही हो साप्ताहिक बंदी

By

Published : Dec 2, 2020, 3:04 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 4:21 PM IST

रुड़की के लंढौरा में व्यापारियों ने कोरोना के बढ़ते आंशका को देखते हुए स्थानीय प्रशासन से साप्ताहिक बंदी की मांग की है.

Weekly closed on friday
शुक्रवार को हो साप्ताहिक बंदी

रुड़की: लंढौरा में साप्ताहिक बंदी को लेकर क्षेत्र में एक बार फिर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी हैं. व्यापार मंडल अध्यक्ष मोहम्मद कामिल ने प्रशासन से शुक्रवार को बाजार बंद करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को नमाज के कारण भीड़ बढ़ने से जाम की स्थिति बन जाती है, साथ ही लोगों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया जाता, जिसके चलते क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है.

गौरतलब है कि बीते दिनों व्यापारियों की मांग पर ही जिलाधिकारी ने पहले शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी कर दी थी, लेकिन राजनीतिक दबाव में उसे बदल दिया गया. अब व्यापारियों ने कहा कि यदि शुक्रवार को बाजार बंद नहीं होता तो व्यापारी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.

लंढौरा में व्यापारियों ने शुक्रवार को बंदी की मांग की.

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल से संबद्ध लंढौरा व्यापार मंडल अध्यक्ष मोहम्मद कामिल के नेतृत्व में एकत्रित हुए व्यापारियों ने शुक्रवार को ही साप्ताहिक बंदी की मांग करते हुए लक्सर रोड पर प्रदर्शन किया. मोहम्मद कामिल का कहना है कि कुछ खुराफाती लोग कस्बे के अमन चैन को पसंद नहीं करते हैं. आपराधिक लोग व्यापारियों के बीच आकर साप्ताहिक बंदी के नाम पर राजनीति करने लगे हैं और दुकान मालिक होने के बावजूद स्वयं को व्यापार मंडल अध्यक्ष घोषित कराना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड में भी बने लव जिहाद के खिलाफ कानून, BJP विधायक की मांग

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी व्यापारी एकजुट हैं और शुक्रवार को बाजार बंद करने के पक्ष में है. उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि किसी भी ऐसे बाहरी व्यक्ति से सचेत रहने की जरूरत है, जो साप्ताहिक बंदी के नाम पर व्यापारियों को आपस में लड़वाना चाहता है.

Last Updated :Dec 2, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details