उत्तराखंड

uttarakhand

जवान की हत्या पर बोले ओवैसी- ''हम आह भी करते हैं तो घर तोड़ा दिया जाता है, वो कत्ल भी करते हैं तो...''

By

Published : Jul 28, 2022, 7:14 PM IST

आईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) इन दिनों बीजेपी सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. उत्तराखंड के हरिद्वार में कांवड़ यात्रा के दौरान एक कांवड़िएं की हत्या हो गई थी, जो जाट रेजीमेंट का जवान भी था. उसी को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर बिना नाम लिए निशाना साधा है.

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

देहरादून: हरिद्वार जिले के रुड़की में शिवरात्रि से एक दिन पहले कांवड़ यात्रा के दौरान भारतीय सेना भी जवान की हत्या के मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बिना नाम लिए बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने इस मामले पर कहा कि हम आह भी करते हैं तो घर तोड़ा दिया जाता है, वो कत्ल भी करते हैं तो...

क्या है पूरा मामला: बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान रुड़की में मंगलौर बाईपास के पास मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कांवड़ियों के बीच कांवड़ एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में खूनी संघर्ष हो गया था. दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले. इस बीच एक कांवड़िए के सिर में डंडा लगने से मौत हो गई थी. मृतक का नाम कार्तिक था, जो भारतीय सेना का जवान था और गुजरात में जाट रेजिमेंट में तैनात था. इस मामले में पुलिस ने 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें से बीते बुधवार को पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया था.

आपसी झड़प में जान रेजीमेंट के जवान की मौत.
पढ़ें- आगे निकलने की होड़ में शिवभक्त बने 'हत्यारे', जाट रेजीमेंट के जवान को पीटने का VIDEO वायरल

अब इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने फिर से बिना नाम लिए बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की है. असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि हम आह भी करते हैं...तो घर तोड़ा दिया जाता है, वो कत्ल भी करते हैं तो...

बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने कांवड़ यात्रा में पुष्प वर्षा को लेकर यूपी की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि यही गर्मजोशी मुस्लिमों के प्रति नहीं दिखाई जाती, उनके घरों पर बुलडोजर चलाए जाते हैं. भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी धन का इस्तेमाल कर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर रही है. हम चाहते हैं कि वे सभी के साथ एक समान व्यवहार करें. वे हमपर पुष्प वर्षा नहीं करते, बल्कि वे हमारे घरों पर बुलडोजर चलाते हैं.' ओवैसी ने कहा, 'अगर आप एक समुदाय से प्रेम करते हैं, तो आप दूसरे से नफरत नहीं कर सकते...अगर आप की आस्था है, तो अन्य की भी आस्था है.
पढ़ें-संतों ने ओवैसी को बताया दोगला, बोले- 'ऐसे बयान दर्शाते हैं उनकी घटिया मानसिकता'

ABOUT THE AUTHOR

...view details