उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 15, 2022, 9:01 PM IST

उत्तराखंड में 68 नए कोरोना संक्रमित मिले. UKSSSC पेपर लीक मामले में सराहनीय काम करने के लिए सीएम धामी ने एसटीएफ की पीठ थपथपाई. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया. झंडे के निस्तारण के लिए देहरादून पुलिस ने झंडा संग्रह केंद्र बनाया है. आगे पढ़ें रात 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- उत्तराखंड में मिले 68 नए कोरोना संक्रमित, 121 हुए ठीक

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में 68 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 1166 हो गई है. वहीं, 121 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

2- UKSSSC पेपर लीक का खुलासा करने वाली STF टीम को अवॉर्ड, SSP अजय सिंह भी हुए सम्मानित

UKSSSC पेपर लीक मामले में सराहनीय काम करने के लिए सीएम धामी ने एसटीएफ की पीठ थपथपाई है. स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर सीएम धामी ने एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह को सम्मानित भी किया.

3- UKSSSC पेपर लीक मामले में फिर बोले CM धामी, एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में सीएम धामी ने खुलकर बयान दिया है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि कोई भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, चाहे वो कितना भी ताकतवर क्यों न हो.

4- CM धामी ने गैरसैंण विधानसभा में फहराया तिरंगा, कई विकास योजनाओं की घोषणाएं कीं

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया. सीएम धामी ने गैरसैंण नगर के लिए कई योजनाओं की घोषणा भी की. दूसरी तरफ गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने भारत-चीन सीमा पर स्थित भारत के आखिरी गांव माणा में आईटीबीपी कैंप में ध्वजारोहण किया.

5- 15 अगस्त के बाद झंडे का क्या और कैसे करना है, पुलिस ने तैयार किया प्लान

झंडे के निस्तारण के लिए देहरादून पुलिस ने झंडा संग्रह केंद्र बनाया है. लोग अपने झंडे 76 ट्रैफिक ड्यूटी प्वाइंट, 36 ट्रैफिक बूथ, 20 ट्रैफिक अम्ब्रेला और एसपी ट्रैफिक कार्यालय पर यातायात पुलिस कर्मी को सुपुर्द कर सकते हैं.

6- रुड़की में 50 फीट ऊंचे पुल पर युवाओं ने फहराया तिरंगा, देखें वीडियो

आजादी के 75 साल पूरे होने पर आज देशभर में लोगों का जोश हाई दिखा. हर कोई देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ है. लोग स्वतंत्रता दिवस को अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे ही कुछ उत्तराखंड के रुड़की में भी देखने को मिला है. यहां कुछ युवाओं ने गंगनहर के 50 फीट ऊंचे पुल पर तिरंगा फरहाया. वैसे युवाओं के इस जोश को पागलपन ही कहा जाएगा. क्योंकि थोड़ी सी भी चूक इन लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ सकती थी.

7- सियाचिन में शहीद जवान का शव 38 साल बाद बंकर से मिला

भारत-पाक के बीच 38 साल पहले हुई जंग के दौरान बर्फीली चट्टान की चपेट में आकर शहीद हुए जवान चंद्रशेखर हर्बोला का शव सियाचिन के पुराने बंकर में मिला है. हर्बोला के पार्थिव शरीर के सोमवार देर शाम हल्द्वानी पहुंचने की उम्मीद है, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

8- डॉ मनमोहन सिंह चौहान बने जीबी पंत कृषि एवं टेक्नोलॉजी विवि के नए कुलपति, आदेश जारी

नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्टीट्यूट करनाल हरियाणा के निदेशक डॉ मनमोहन सिंह चौहान गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के कुलपति बनाए गए हैं. उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए की गई है. देहरादून राजभवन से आदेश जारी हुए हैं.

9- देहरादून मसूरी रोड पर बाइक सवार दो युवक खाई में गिरे, अस्पताल में भर्ती

देहरादून जिले के मसूरी में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां मसूरी रोड पर दो बाइक सवार युवक खाई में गिर गए. दोनों युवक हरिद्वार जिले के रहने वाले है. हादसे का कारण तेज रफ्तार बताया जा रहा है.

10- जान जोखिम में डाल जवान ने बचाई कुत्ते की जिंदगी, दिल जीत रहा ये वीडियो

सोशल मीडिया पर रोज कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. आज भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखने से बाद आपके अंदर का इंसान जग जाएगा. उत्तराखंड फायर ब्रिगेड ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे फायर ब्रिगेड के जवान ने अपनी जान जोखिम में डालकर नीचे टनल में फंसे कुत्ते का सकुशल रेस्क्यू कर जीवनदान दिया. ये वीडियो उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले का है. उत्तरकाशी में चुंगी बड़ेथी टनल के नीचे पहाड़ी पर कुत्ता फंसे होने की सूचना पर फायर सर्विस यूनिट द्वारा घटनास्थल पहुंचकर टनल के नीचे गहरे खाई में उतरकर सकुशल रेस्क्यू कर जीवनदान दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details