उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Jul 21, 2022, 7:01 PM IST

रुद्रप्रयाग में ऑल वेदर रोड के निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरने के मामले पर प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर को जेल भेज दिया गया. साध्वी प्राची को धमकी भरा लेटर मिला. मंत्री रेखा आर्य ने स्पष्टीकरण में विवादित बयान दिया. मुख्य सचिव एसएस संधु ने सचिवालय में एनएचएआई अधिकारियों की बैठक ली. आगे पढ़ें शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- रुद्रप्रयाग: पुल शटरिंग गिरने के मामले में बड़ा एक्शन, जेल भेजे गए प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर

रुद्रप्रयाग के नरकोटा के पास ऑल वेदर रोड के निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरने के मामले पर निर्माणाधीन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर को जेल भेज दिया गया है. बुधवार को हुए हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई थी. वहीं, मजदूरों के परिजनों की तहरीर पर प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

2- साध्वी प्राची को 'सिर तन से जुदा' करने की मिली धमकी, सरकार से सुरक्षा की लगाई गुहार

विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची को उनके हरिपुर कलां स्थित वैदिक निकेतन आश्रम में धमकी भरा लेटर मिला है. जिसमें उनकी सिर तन से जुदा करने की बात लिखी गई है. वहीं, लेटर में सीएम योगी का भी जिक्र है. ऐसे में साध्वी प्राची ने सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

3- निजी कार्यक्रम का अफसरों को न्योता देने पर बोलीं मंत्री, 'कनपटी पर बंदूक रखकर नहीं दिया निमंत्रण'

अफसरों के साथ आपसी विवाद में रहने वाली खाद्य मंत्री रेखा आर्य एक बार फिर चर्चाओं में हैं. अपने निजी कार्यक्रम में विभाग के अफसरों को निमंत्रण देने के मामले पर बुरी तरफ फंसी रेखा आर्य ने स्पष्टीकरण में विवादित बयान दिया है. वहीं, निमंत्रण और अब विवादित बयान देकर कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है.

4- मुख्य सचिव ने NHAI अधिकारियों के साथ की बैठक, सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने के दिए निर्देश

मुख्य सचिव एसएस संधु ने सचिवालय में एनएचएआई अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में उन्होंने सड़क परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी ली. इस मौके पर उन्होंने सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए.

5- टिहरी के ऐदी गांव में मनाया गया सेब दिवस कार्यक्रम, गणेश जोशी ने किया शुभारंभ

टिहरी के ऐदी गांव के नारायण उद्यान में सेब दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया.

6- उत्तरकाशी: स्कूल जाने के लिए नाला पार करना बच्चों की मजबूरी

उत्तराखंड में बारिश की वजह से पहाड़ पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. गुरुवार को बरसाती नाले उफान पर आने से छात्र स्कूल में ही फंस गए थे, जिन्हें बड़ी मुश्किल से स्टाफ ने बरसाती नाले को पार कराया. तभी कही जाकर बच्चे अपने घर जा सके.

7- बेरीनाग: घास लेने गई महिला पर गुलदार ने किया हमला

भंडारीगांव की एक महिला पर दिनदहाड़े गुलदार ने हमला कर दिया. इस हमले में महिला बुरी तरह घायल हो गई है. महिला का उपचार सीएचसी बेरीनाग में चल रहा है.

8- पढ़ाई का खर्च बढ़ा, अब हॉस्टल के कमरों पर देना होगा 12% GST

पिछले दिनों जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में एक हजार रुपए प्रतिदिन की एकोमोडेशन सर्विस को भी 12 प्रतिशत जीएसटी के दायरे में लाने का फैसला लिया गया था, जिसे 18 जुलाई से लागू कर दिया गया है. जीएसटी की नई दरों के हिसाब से यूनिवर्सिटी, इंस्टीट्यूट और कॉलेजों के हॉस्टलों को भी जीएसटी की दायरे में लिया गया है. अब छात्रों को हॉस्टलों में रहने के लिए पहले से ज्यादा पैसे देने होगे.

9- कृपया ध्यान दें! तीन दिन बंद रहेगा पौड़ी-देवप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग

रूट डायवर्जन के कारण तीन दिनों तक पौड़ी-देवप्रयाग राजमार्ग बंद रहेगा. रेलवे की टेस्टिंग काम के कारण राजमार्ग को आवाजाही के लिए बंद किया जा रहा है.

10- यमकेश्वर क्षेत्र में मक्के की फसल पर फॉल आर्मीवर्म कीट का 'आतंक', जानिए कैसे बचाएं अपनी फसल

पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र के गांवों में फॉल आर्मीवर्म कीट का प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिस वजह से किसानों की मक्के की फसल बर्बाद हो गई है. इतना ही नहीं मक्की की पत्तियां मवेशियों के चारे के लायक भी नहीं बच पाई है, जिससे किसान मायूस हैं. वहीं, कीट वैज्ञानिक निष्ठा रावत ने इस कीट से फसल को बचाने की जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details